पाकिस्तान बोला- फैक्ट और फिक्शन में अंतर, ट्रंप को देंगे करारा जवाब

पाकिस्तान को मिलने वाली 1628 करोड़ की सैन्य मदद पर अमेरिका की ओर से रोक लगने के बाद पाक सरकार बौखला गई है। पाकिस्तान ने सोमवार रात यूएस के राजदूत डेविड हाले को समन किया।
पाकिस्तान बोला- फैक्ट और फिक्शन में अंतर, ट्रंप को देंगे करारा जवाबआपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर झूठ और धोखे का आरोप लगाया था और पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद की वजह से 255 मिलियन डॉलर की मदद पर रोक लगा दी थी।

ट्रंप के फैसले के बाद पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने नेशनल सिक्योरिटी कमेटी के साथ आज मीटिंग का आदेश दिया जिसमें वह आने वाले समय में पाक सरकार का रूख स्पष्ट करेंगे।आज सुबह यूएस दूतावास ने इस बात की जानकारी दी है कि यूएस के राजदूत डेविड हाले को सोमवार को पाकिस्तानी समयानुसार रात 9 बजे पाक सरकार ने समन किया है।

ट्रंप ने 1 जनवरी को ट्वीट कर पाकिस्तान पर झूठ और धोखे का आरोप लगाया था और कहा था कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है।वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि हम ट्रंप के ट्वीट का जवाब जल्द ही देंगे।

उन्होंने कहा कि हम जल्द ही दुनिया को सच्चाई बताएंगे, जिससे दुनिया को पता लग सके कि फैक्ट और फिक्शन में अंतर होता है। ख्वाजा ने कहा कि हम यूएस से पहले ही कह चुके हैं कि अब हम और कुछ नहीं करेंगे, इसलिए ट्रंप का ‘नो मोर’ महत्व नहीं रखता। पाकिस्तान सार्वजनिक रूप से यूएस द्वारा दी गई मदद की जानकारी देने के लिए तैयार है।

Back to top button