PAK vs AFG: खतरनाक बाउंसर पर चोटिल हुए Najibullah Zadran..

पाकिस्तान और अफगानिस्कान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा। इस मैच में पाकिस्तान टीम ने बाजी मारते हुए अफगानिस्तान टीम को 66 रन से मात दी और सीरीज 1-2 से खत्म की।

तीसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान टीम18.4 ओवर में 116 रन पर ही ढेर हो गई। मैच में मिली हार के साथ ही मेजबान टीम को एक और बड़ा झटका लगा।

दरअसल, अफगानिस्तान टीम की पारी के 11वें ओवर के दौरान एक ऐसा वाक्या देखने को मिला, जिससे हर कोई हैरान रह गया। मैच में अफगानी स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान इहसानुल्लाह की खतरनाक बाउंसर पर चोटिल हो गए। इस दौरान उनके मुंह से खून तक निकला और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

बाउंसर पर चोटिल हुए Najibullah Zadran

दरअसल, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए आखिरी टी-20 मैच में 183 रनों का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरआत बेहद ही खराब रही। टीम ने 10 ओवर तक अपने 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद 11वें ओवर में मोहम्मद नबी ने इहसानुल्लाह की पहली गेंद पर शानदार चौका लगाया और इसकी अगली गेंद पर मोहम्मद नबी रन आउट हुए। इस दौरान वह 10 गेंदों पर सिर्फ 17 रन ही बना सके। 

नबी के आउट होने के बाद क्रीज पर स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान आए। जारदान को इहसानुल्लाह ने खतरनाक बाउंसर डाली और इस बाउंसर पर जारदान चोटिल हो बैठे। यह गेंद नजीबुल्लाह के सीधा ठुड्डी पर जा लगी और हेलमेट की वजह से उनके मुंह से खून बहने लगा। इस दौरान मैदान पर तुरंत फिजियो टीम पहुंची, लेकिन जारदान को कुछ ठीक नहीं लग रहा था। ऐसे में दर्द से कराहते हुए वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर गए।

नजीबुल्लाब के चोटिल होने के बाद अफगानिस्तान टीम ने फजलहक फारूकी को 12वें खिलाड़ी के रूप में बैटिंग के लिए मैदान पर उतारा। हालांकि, फारूकी कुछ खास नहीं दिखा सके, लेकिन उन्होंने इस दौरान इतिहास रच दिया। वह नंबर 12 पर रन बनाने वाले दुनिया के पहले पुरुष क्रिकेट बने।

Back to top button