एक बार फिर PAK ने की ये घिनौनी हरकत, फिर किया…

पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी इलाके में सीजफायर उल्लघंन कर रहा है. पाकिस्तान भारी मोर्टार सेल का इस्तेमाल कर गोलाबारी कर रहा है. पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग में अब तक जान-माल की हानि नहीं हुई है. बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान के द्वारा किए गए सीजफायर उल्लघंन में एक जवान और एक पोर्टर की मौत हो गई. साथ ही 5 जवान घायल हो गए थे.

एक बार फिर PAK ने की ये घिनौनी हरकत, फिर किया...

अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है. गुरुवार को भी पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के खारी करमारा इलाके में सीजफायर उल्ल्घंन किया. पाकिस्तान ने सैन्य चौकियों पर गोलाबारी के लिए मोर्टार का इस्तेमाल किया. वहीं भारत की ओर से भी मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की गई. लेकिन इस फायरिंग में एक जवान और एक पोर्टर की मौत हो गई. साथ ही 5 जवान घायल हो रहे गए थे. इससे पहले 6 अक्टूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के बाबा खोरी और अन्य इलाकों में गोलीबारी की थी. बता दें कि साल 2017 में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हुई है.

PAK लगातार कर रहा है सीजफायर

हाल ही के दिनों में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में कई बार सीजफायर किया. पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर कई घंटों से छोटे हथियार, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से गोलीबारी की. भारतीय सेना भी जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दिया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर छोटे, स्वचालित हथियारों से सुबह आठ बज कर 45 मिनट से बिना किसी उकसावे के और अंधाधुंध गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे.’’

इसे भी देखें:- रिमांड ख़त्म होने के बाद आज एक बार फिर कोर्ट में पेश होगी हनीप्रीत, हो सकते हैं ये बड़े अहम खुलासे

सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2017 में सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ती हुई नजर आ रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में एलओसी पर कुल 228 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया जबकि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 211 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया. वहीं गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर 2017 तक 600 से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन किया गया.

Back to top button