लेजर फेंस लगने से बौखलाए पाक ने की गोलाबारी, BSF जवान शहीद

जम्मू। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह के जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लेजर फेंस का शुभारंभ करने से बौखलाए पाकिस्तान ने अगले ही दिन मंगलवार को सांबा जिले के रामग़़ढ और पुंछ के गुलपुर सेक्टर में गोलाबारी की। पुंछ में नियंत्रण रेखा पर तो कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन रामग़़ढ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया।

सब सेक्टर रामग़़ढ के अग्रिम एसपी–वन जगतपुर माजरा क्षेत्र में सुबह करीब ग्यारह बजे बीएसएफ के जवान जेसीबी से सीमा की साफ-सफाई कर रहे थे तभी पाकिस्तान रेंजर्स ने अपनी गंडयाल पोस्ट से गोलीबारी शुरू कर दी।

पाकिस्तान की ओर से अचानक की गई कई राउंड गोलीबारी से बचने के लिए जवान इधर–उधर हो गए। इसी दौरान 176वीं बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से घायल होने के बाद लापता हो गया। फेंसिंग के पार जहां जवान गिरा था, वहां पर काफी झाड़ियाँ व पाकिस्तान की ओर से बारूदी सुरंगे बिछाए जाने का खतरा था। घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल ([बीएसएफ)] के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और लापता जवान की तलाश की गई।

सूत्रों के अनुसार, इस मुद्दे पर स्थानीय स्तर पर सीमा सुरक्षा बल व रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग भी हुई। इसी दौरान सीमा सुरक्षा बल की ओर से गए तलाशी अभियान के दौरान देर शाम शहीद सीमा प्रहरी के पार्थिव शरीर को बरामद कर लिया गया। सीमा सुरक्षा बल ने जवान के शहीद होने की पुष्टि की।

बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि जहां जवान का पार्थिव शरीर बरामद हुआ है, उस इलाके में दुश्मन के बूबी ट्रैप व बारूदी सुरंगें निष्क्रिय बनाने के लिए अभियान जारी है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार हेड कांस्टेबल रैंक के जवान को पाकिस्तानी स्नाइपर ने निशाना बनाया। हालांकि, सीमा सुरक्षा बल ने अभी शहीद की पहचान उजागर नहीं की है।

पुंछ में गोलाबारी :

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार सुबह करीब तीन बजे पुंछ के गुलपुर सेक्टर में गोलाबारी की। इसके बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाक सेना ने गोलाबारी बंद कर दी।

सूत्रों के अुनसार, गोलाबारी की आ़़ड में पाक सेना आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे सीमा पर तैनात जवानों ने विफल कर दिया।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com