पाक में 4 सितम्बर को होंगे राष्ट्रपति चुनाव, इमरान की पार्टी से घोषित किया अपना उम्मीदवार

इस्लामाबाद: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पाकिस्तान-तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है. इसी के साथ वे पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बन गए हैं, अब पाकिस्तान में 4 सितम्बर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं और इसी के चलते इमरान ने अपनी पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा कर दी है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने डॉ. आरिफ अल्वी को पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है. पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने डॉ. आरिफ अल्वी को देश के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है. वे 25 जुलाई को हुए चुनाव में एनए 247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए हैं. 

पाकिस्तान के मौजूदा राष्ट्रपति ममनून हुसैन हैं, उनका कार्यकाल इसी साल सितम्बर में समाप्त हो रहा है. आपको बता दें कि 69 वर्षीय अल्वी पेशे से डेंटिस्ट हैं, साथ ही पाकिस्तान-तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, 2006 से 2013 तक वे पार्टी के मासचिव भी रहे है. 2013 के चुनावों में भी वे राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित हुए थे, लेकिन उस समय ममनून हुसैन ने बाज़ी मार ली थी. अब देखना ये है कि क्या इस बार वे राष्ट्रपति की कुर्शी पर बैठने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

China के सबसे ‘शक्तिशाली’ व्‍यक्ति की चेतावनी, ट्रेड वार से होगी सबसे ज्‍यादा बर्बादी

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने