पद्मावती के बाद अब ‘टाइगर जिंदा है’ को लेकर भड़के लोग, थम नहीं रहा सिलसिला

बॉलीवुड के भाईजान की आज रिलीज हुई ‘टाइगर जिंदा है’ को दुनियाभर में अच्छा रेस्पांस मिल रहा है, लेकिन यहां उनकी ये फिल्म वाल्मिकी समाज के निशाने पर आ गई है। राजस्थान में पिछले दिनों ‘पद्मावती’ को लेकर खासा बवाल हुआ था। इसके बाद श्रीदेवी की बेटी की फिल्म ‘धड़क’ को लेकर प्रदर्शन हुआ। अब ‘टाइगर जिंदा है’ पर लोग भड़क गए हैं। राजस्थान के ​कई जिलों में सिनेमाघरों मे तोड़फोड़ की गई और टाइगर जिंदा है के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

कुछ माह में राजस्थान में और भी कई बॉलीवुड फिल्मों का अलग-अलग कारणों से विरोध होता रहा है। जिसमें संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती विवाद का मुख्य कारण इतिहास से छेड़छाड़ रहा। गौरतलब है राजपूत समाज और करणी सेना का आरोप है महारानी पद्मिनी के इतिहास के साथ संजय लीला भंसाली ने फिल्म पद्मावती में छेड़छाड़ की है। नतीजतन इस फिल्म का विरोध इतना बढ़ा कि आंदोलन में परिवर्तित हो गया। जिसके बाद फिल्म की रिलीज तक टालनी पड़ी है। अब इस फिल्म के जल्द रिलीज होने की कोई संभावना नहीं है। 

वहीं प्रसिद्ध ​मराठी फिल्म सैराट का हिंदी रीमेक धड़क को लेकर भी राजस्थान में विरोध के सुर सुनाई दिए। हालांकि धड़क की शेड्यूल शूटिंग उदयपुर और जयपुर में खत्म हो गई है। दरअसल धड़क फिल्म से बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी और शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर डेब्यू कर रहे है। करण जौहर के धर्मा प्रोडेक्शन की इस फिल्म की जयपुर में हो रही शूटिंग के दौरान एक एतिहासिक धरोहर को नुकसान पहुंचा था। जिसके बाद धरोहर बचाओ समिति के सदस्यों ने शूटिंग का विरोध किया था। शूटिंग जयपुर के आमेर किले के नजदीक स्थित एक मंदिर में की जा रही थी।

इससे पूर्व भी राजस्थान में बॉलीवुड फिल्म को ​विरोध होते रहे। वर्ष 2008 आई आशुतोष गोवारीकर की फिल्म जोधा अकबर भी ​विरोध के चलते राजस्थान में रिलीज नहीं हो सकी थी। इस फिल्म में मुख्य भमिकाओं में रितिक रोशन और एश्व​र्या राय थे। इस​ फिल्म के विरोध में भी मुख्य रुप से करणी सेना ही थे। 

 
Loading...

Check Also

...तो इसलिए शादी को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं दीपिका रणवीर, शर्तें भी अनोखी

…तो इसलिए शादी को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं दीपिका रणवीर, शर्तें भी अनोखी

बॉलीवुड के मोस्ट लवेबल कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण जल्द ही शादी के बंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com