जनधन योजना को लेकर पी चिदंबरम ने भी पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

जैसे-जैसे देश में चुआव नजदीक आते जा रहे हैं इसके साथ ही देश की विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने भी एक दूसरों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला भी तेज कर दिया है. इस कड़ी में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार की जनधन योजना मात्र एक जुमला भर थी और इसका इस्तेमाल भी सरकार ने  सिर्फ घोटालों के लिए ही किया है.जनधन योजना को लेकर पी चिदंबरम ने भी पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने हाल ही में पीएम मोदी को और जनधजन योजन को लेकर दिए एक बयान में केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने इन खातों का इस्तेमाल केवल नोटबंदी के दौरान काले धन को सफेद करने के लिए ही किया था. पी चिंदबरम ने इस दौरान यह भी कहा कि इन खातों में नोटबंदी के दौरान बहुत कम समय में 42,187 करोड़ रुपये जमा किये गए थे, जिससे यह साबित होता है कि इन खातों में कला धन ही जमा किया गया था. 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यह दावे हाल ही में कांग्रेस द्वारा राजधानी दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है. इस दौरान उन्होंने यह दवा भी किया कि अकेले  यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया में ही ऐसे 11,80,000 जनधन खाते खुले हुए है जिनमे कथित तौर पर एक-एक लाख रुपये से अधिक रकम जमा है. 

Back to top button