ओपन चैलेंज: चाहे जितनी भी कोशिश कर लें इन 4 कामों को आप बिल्कुल भी पूरा नहीं कर सकते

- in ज़रा-हटके

आपने ने अपनी जिंदगी में बेशक बहुत से चैलेंज का सामना किया हो और बहुत से ऐसे टैलेंटेड लोगों से भी आपका पाला पड़ा हो जो किसी भी काम को बहुत ही बारीकी से पूरा करने में माहिर हों. आज हम कुछ ऐसे चैलेंज आपको देने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद ही आपने कभी सुना हो लेकिन यकीन मानिये इन्हें पूरा करना कोई आसान काम नहीं है. लाख मसख्त के बाद भी बहुत से लोग इन चैलेंज को नहीं पूरा कर पाए हैं. यकीन ना हो तो आप खुद आजमा के देख लीजिये. आज जिस चैलेंज के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो दरअसल शारीर की बनावट से जुडी है और शारीर के अंगों का प्रयोग करके ही आप इस चैलेंज को पूरा कर सकते हैं. तो आईये जानते हैं की आखिर कौन से है ये चैलेंज जिन्हें पूरा करने के बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं.

ओपन चैलेंज: चाहे जितनी भी कोशिश कर लें इन 4 कामों को आप बिल्कुल भी पूरा नहीं कर सकतेइन कामों को लाख प्रयास के बाद भी पूरा करना है असंभव
आपको आज हम कुछ ऐसे शारीरिक संरचना से जुड़े कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप शयद ही कर पाएं. तो आईये जानते हैं की कौन से हैं वो काम जिन्हें पूरा हर किसी के लिए एक टास्क से कम नहीं है.

जीभ से कोहनी को छूना

इस तस्वीर को देखकर आपको पहली नजर में तो ऐसा लगा होगा जैसे की आप इस काम को तुरंत ही चुटकियों में काम कर लेंगे. अब जरा अपने सोच अपर लगाम लगाईये और इन चैलेंज ओ पूरा करने की कोशिश कीजिये, यक़ीनन आपमें से शायद ही कोई ऐसा होगा जो इस चैलेंज को सौ प्रतिशत पूरा कर पाया हो. ये बचकानी जरूर लग सकता है लेकिन जब आप इस चैलेंज को पूरा करने जाएंगे तब आपको पता चलेगा की वास्तव में इस टास्क को पूरा करना कितना मुश्किल है और क्यूँ इसे एक चैलेंज का नाम दिया गया है.

पलकों को झपकाएं बिना छींकना

अब दुसरे चैलेंज के रूप में आपके सामने आता है बिना पलकें झपकाएं छींकना. पहली बार में तो आपको भी लग सकता है की आखिर क्यूँ इस एक चैलेंज का नाम दिया गया है जबकि ये इतना आसान है. लेकिन गुरु ये जितना आपको सोचने में आसान लग रहा है उतना है नहीं. इस काम को करने के लिए आपको छींकने के साथ ही अपनी पलकों को भी काबू करना होगा ताकि वो झपके ना, लेकिन यकीन मानिये ऐसा करना बलकुल भी संभव नहीं है.

जरा इस पैर के ट्रिक को करके दिखाएं

अब तीसरे चैलेंज के रूप में आपके सामने है ये पैर का ट्रिक, इस ट्रिक में आपको चेयर पर बैठकर करना है. इस ट्रिक में आपको चेयर पर बैठकर अपने एक पैर को थोड़ा जमीन से ऊपर उठाकर उसे क्लॉक वाइज और एंटी क्लॉक वाइज डायरेक्शन में घुमाना है. सुनने में ये चैलेंज आपको बेशक आसान लग सकता है लेकिन इसे पूरा अकर्ण उतना ही ज्यादा कठिन है. आप चाहे तो खुद इस ट्रिक को आजमा आकर देख सकते हैं की आप इसे पूरा कर पाने में कितने सक्षम हैं और कितने नहीं.

ऊँगली की इस ट्रिक को भी आजमायें

इस चैलेंज में तीसरे चैलेंज के रूप में आपके सामने आता है ये ऊँगली का ट्रिक. इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको अपनी हथेली को किस टेबल या समतल जगह पर रखना होगा और उसके बाद सबसे पहले पाने अंगूठे को खोलना है और फिर उसके बाद धीरे धीरे बीच की ऊँगली को छोड़कर अपने सभी उँगलियों को खोलते हुए उन्हें ऊपर की तरफ उठाना है. आपको बता दें की इस चैलेंज को भी बहुत से लोग पूरा नहीं कर पाए हैं आप चाहे तो खुद इसे आजमाकर देख सकते हैं.

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई