सिर्फ एक हफ्ते में बालों को इतने लंबे कर देगा ये रामबाण नुस्खा की हो जायेंगे परेशान

- in हेल्थ

बाल लंबे करने के उपाय: डियर गर्ल्स अगर आप तरह तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करके अगर थक गई है, लेकिन फिर भी आपके बाल लंबे नहीं होते हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। जी हां, हम आपके लिए लाएं है एक ऐसा उपाय, जिसे आजामाने से आपके बाल भी लंबे हो जाएंगे। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करने पड़ेगी और वो ये कि आपको हमारी ये स्टोरी आखिरी तक पढ़ना पढ़ेगा। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

अक्सर आप किसी लंबे बाल वाली लड़की को देखकर ये सोचती है कि काश मेरे भी बाल इतने लंबे होते तो मैं भी इसी की तरह ब्यूटीफूल दिखती, ऐसे में आपके अंदर निराशा आने लगती है, जो आपके लिए किसी भी नजरिये से सही नहीं होता है। हर लड़की अपने आप में ब्यूटीफूल होती है, बस जरूरत होती है खुद को अपडेट करने की। जी हां, वैसे तो मार्केट में बहुत में कई सारे प्रोडक्ट मौजूद है, लेकिन उनमें कैमिकल होते है, जिसका परिणाम आपके बालों पर उल्टा पड़ता है, ऐसे में आपको कुछ घरेलू नुस्खे आजमाने चाहिए।

आपको बता दें कि आज हम आपको ऐसे नुस्खे से रूबरू कराने जा रहे है, जिसके लिए आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि ये आपके घर में आसानी से मिल जाएगा। इसके अलावा आपको इस नुस्खे के  लिए ज्यादा खर्चा करने की भी जरूरत नहीं होगी, क्योंकि ये बहुत ही सस्ती है। मतलब साफ है कि कम पैसे में आपको बेहतर फायदा होगा, तो चलिए बाल लंबे करने के उपाय की तरफ।

बाल लंबे करने के उपाय

दरअसल, जिस नुस्खे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसके लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की जरूरत होगी। जी हां, सिर्फ तीन चीजें और बाल हो जाएंगे इतने लंबे की आप परेशान होकर कटवाने लगेंगे। तो इस पैक को बनाने के लिए आपको इन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी

1.बादाम का तेल

2.विटामिन ई कैप्सूल

3.वैसलीन

कैसे बनाएं ये पैक
इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी में बादाम का तेल डालना होगा, जिसके बाद एक विटामिन ई कैप्सूल को पिन करने डालना होगा, इसके बाद आपको आधा चम्मच वैसलीन डालना है। बता दें कि इन सबकों अच्छे मिलाकर पेस्ट तैयार करें। बादाम का तेल आपको अपने बालों के हिसाब से लेना है। ऐसे में अब बालों को लंबा करने के लिए नुस्खा तैयार हो गया, अब जानते हैं कि इसे कैसे इस्तेमाल करना है?

कैसे यूज करें

बता दें कि तैयार पेस्ट को बालोंं की जड़ों तक अच्छे से लगाने के बाद अच्छे से मसाज करके इसे छोड़ दे। बता दें कि आपको ये पेस्ट रात को सोते समय ही लगाना है, ताकि पूरी रात ये पेस्ट आपके बालों में लगा रहे है, इसके बाद आपको सुबह शैम्पू करने के बालों को वॉश करना है। ये पेस्ट आपको हफ्ते में सिर्फ दो बार लगाना है, ऐसा करने से आपको पहले हफ्ते से फर्क नजर आने लगेगा।

You may also like

शरीर में खून की कमी को पूरा करता हैं ये आहार

अगर किसी व्यक्ति के शरीर में खून की