ये हैं कभी न फेल होने वाले 10 ऑनलाइन डेटिंग टिप्स, एक बार आप भी जरुर अपनाए

Loading...
अगर आप भी अपने सिंगल स्टेटस से बोर हो चुके हैं और पार्टनर की तलाश में ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ जरूरी बातें हैं जिनका आपको ध्यान रखना चाहिए। ऑनलाइन डेटिंग पोर्टल पर पहली बार किसी को देखकर एक्साइटेड होना अच्छा है लेकिन इसका भी अच्छा और बुरा दोनों पक्ष है। ऐसे में अगर आप भी अब तक ऑनलाइन डेटिंग को सही तरीके से समझ नहीं पाए हैं.
ये हैं कभी न फेल होने वाले 10 ऑनलाइन डेटिंग टिप्स, एक बार आप भी जरुर अपनाए ईमानदार बनें 
हालांकि ऑनलाइन पोर्टल पर ज्यादातर लोग अपने बारे में जो बातें लिखते हैं उनमें से सभी बातें सच हों ऐसा जरूरी नहीं है और बहुत से लोग बढ़ा चढ़ाकर भी बताते हैं लेकिन अगर आप अपनी प्रोफाइल बनाते हैं तो जहां तक संभव हो ईमानदारी बरतें और सच्ची बातें ही लिखें। अपने बारे में सही-सही बातें लिखने में हो सकता है आपको थोड़ा ज्यादा वक्त लगे और इस वक्त यह आपको गैर जरूरी लग रहा हो लेकिन यकीन मानिए भविष्य में यह आपके ही काम आएगा।
 
रिसर्च करें लेकिन ज्यादा नहीं
आप चाहें तो रिसर्च से शुरूआत कर सकते हैं। हालांकि अपनी इन्वेस्टिगेशन को स्टोकिंग न बनने दें यानी कुछ छानबीन या खोज तो कर सकते हैं लेकिन किसी का छिप-छिपकर पीछा न करें और आखिर में किसी को डराएं नहीं। ऐसा अक्सर तब होता है जब आप उस शख्स से मिले बिना ही उससे अटैच्ड हो जाते हैं।
 
ऑपशन्स खुले रखें
अपने दृष्टिकोण को लेकर सख्त न रहें। मुझे सिर्फ यही चाहिए, ये बिलकुल नहीं चाहिए। ऐसा करने की बजाए ऑपशन्स खुले रखें। आखिरकार आप किसी ऑनलाइन पोर्टल पर इसीलिए आए हैं ताकि आप थोड़ी मस्ती कर सकें इसलिए चीजें जैसे-जैसे आती जाएं उन्हें उसी तरह से स्वीकार करें।
 

तस्वीर देखकर निर्णय न लें

अधिकतर लोगों की आदत होती है कि वे बॉलिवुड स्टाइल में दिखने वाली अपनी तस्वीरें ही प्रोफाइल में अपलोड करते हैं। ऐसे में सिर्फ तस्वीर देखकर किसी के बारे में कोई निर्णय न लें। उस इंसान से पहले बात करें और समझें कि वह कैसा इंसान है। किसी भी नतीजे पर पहुंचने में हड़बड़ी न दिखाएं।
ऐसे को चुनें जो आप से मेल खाता हो 
अगर आप किसी ऐसे शख्स को चुनते हैं जिसके इंट्रेस्ट आपसे मैच होते हैं तो इसका फायदा यह होगा कि जब आप उस ऑनलाइन अजनबी व्यक्ति से मिलेंगे तो आपको महज कुछ सेकंड के लिए अटपटा लगेगा लेकिन धीरे-धीरे आप एक दूसरे के साथ घुलमिल जाएंगे।
 

ज्यादा खुलासा न करें

बहुत ज्यादा बातें करने के चक्कर में सामने वाले शख्स के सामने अपने बारे में जरूरत से ज्यादा खुलासा न करें। ऐसा करने से एक दूसरे को जानने की एक्साइटमेंट पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।
रिजेक्शन के लिए तैयार रहें
सभी लोग आपको पसंद करें ऐसा जरूरी नहीं इसलिए रिजेक्शन के लिए भी तैयार रहें। जिस तरह आप लाइफ में दूसरी चीजों को स्वीकार करते हैं उसी तरह इस फैक्ट को भी स्वीकार करें।
मीटिंग पॉइंट कैसा हो
जब आप पहली बार उस शख्स से मिलने जाएं जिनके साथ आप अब तक सिर्फ ऑनलाइन चैटिंग कर रहे थे तो मिलने के लिए ऐसी जगह चुनें जो आप दोनों के लिए सुविधाजनक हो। ऐसी जगह का चुनाव न करें जो आपके घर से बहुत ज्यादा दूर या बहुत ज्यादा नजदीक हो। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि उस जगह पर बहुत ज्यादा शोर शराबा न हो क्योंकि किसी शांत जगह पर ही आप सही तरीके से बात कर पाएंगे।
 

शंका हो तो डिलीट कर दें

अगर आपके मन में किसी भी बात को लेकर थोड़ी भी शंका हो तो सामने वाले व्यक्ति से बातचीत बंद कर तुरंत डिलीट कर दें। ऐसे कोई काम करने का मतलब नहीं बनता जिसपर आपको बाद में पछतावा हो।
सुरक्षित रहें

जितना संभव हो खुद को सुरक्षित रखें। जाहिर सी बात है आपने खुद को खतरे में डालने के लिए इन सब चीजों की शुरूआत नहीं की थी।
Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com