OnePlus 6 और Vivo X21: जानें दोनों में क्या है खासियत

- in गैजेट

चीनी स्मार्टफोन कंपनी वीवो और वन प्लस ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. ये दोनों ही स्मार्टफोन खास हैं और चूंकि दोनों की कीमतें एक जैसी ही हैं, इसलिए हम इन दोनों स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं कि किसमें क्या है खास और कौन सा स्मार्टफोन किस पर भारी पड़ता है.OnePlus 6 और Vivo X21: जानें दोनों में क्या है खासियत

Vivo X21 में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. यह भारत का पहला स्मार्टफोन है जिसमें इस तरह की टेक्नॉलॉजी दी गई है. आपको बता दें कि वीवो दुनिया की पहली कंपनी है जिसने पहली बार किसी स्मार्टफोन के डिस्प्ले में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है. ये तो हो गई इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात के बारे में, अब बात करते हैं इसमें दिए गए हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स की.

इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम और 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. कंपनी ने इसे भारत में सिर्फ एक वेरिएंट में ही लॉन्च किया है.  

कैमरा –  कैमरे के मामले में शुरुआती कुछ दिनों की टेस्टिंग में हमने पाया है कि OnePlus 6 वीवो के X21 पर भारी पड़ता है. हालांकि Vivo X21 ऐसी तस्वीरें क्लिक करने के काबिल है जो देखने में आपको बेहतरीन लगेंगी.

One Plus 6 आपको 6GB/8GB रैम और 64GB/ 128GB/256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ मिलता है. इसमें एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड OxygenOS 5.1 पर चलता है और Android P का सपोर्ट मिलेगा इतना ही नहीं इसमें बीटा बिल्ड भी दिया जाएगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे