वन डे मैच में बना अनचाहा विश्व रिकॉर्ड, जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

गुरुवार को नॉर्थ ईस्ट के दो राज्यों के बीच हुए वनडे मैच में एक अनचाहा रिकॉर्ड बन गया. नागालैंड और मणिपुर की महिला टीम के बीच हुए इस मैच में 136 वाइड गेंदें फेंकी गई.

ये भी पढ़ें: राहुल बोले- सरकार ने नैनो को दिए 33 हजार करोड़, लेकिन 15 दिन में नहीं दिखी एक भी कार

नॉर्थ ईस्ट-बिहार अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में खेले गए इस मैच में मणिपुर की टीम ने 94 वाइड गेंदें फेंकी और उसकी विपक्षी टीम नगालैंड ने 42 वाइड गेंदें फेंकी. जीत नागालैंड की टीम की हुई. नागालैंड ने 117 रन से मैच जीत कर चार अंक हासिल किए, लेकिन नॉर्थ ईस्ट की दोनों टीमों की गेंदबाजों को गेंद को 22 गज की पिच पर रखने में परेशानी हो रही थी. नगालैंड की टीम 38 ओवर में 215 रन पर ऑल आउट हो गई जिसमें सबसे ज्यादा वाइड का 94 रन का योगदान था जबकि मुस्कान (54) और पोरी (24) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी.

वाइड के कारण मणिपुर की गेंदबाजों ने 15.4 ओवर की अतिरिक्त गेंदबाजी करनी पड़ी. इसके जवाब में मणिपुर की टीम 27.3 ओवर में महज 98 रन पर सिमट गई. सीतेरनि (17) और रोनिबाला (24) ही दोहरे अंक में पहुंच सकी जबकि टीम के स्कोर में वाइड का योगदान 42 रन का रहा.

ये भी पढ़ें: ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनने के चलते ‘गौरी खान’ बना मजाक, यूजर्स बोले- कुछ मान-मर्यादा है की नहीं?

प्रशासकों की समिति (सीओए) उत्तर पूर्व के राज्यों को बीसीसीआई के दायरे में लाना चाहती है ताकि उनके खेल के स्तर का सुधार हो सके. इस मैच ने दिखाया कि इस नॉर्थ ईस्ट की खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा शीर्ष स्तर की कोचिंग सुविधाएं दिए जाने की वाकई में बहुत जरूरत है.

Back to top button