One-Finger Selfie के बाद अब आ गया Heart-Shaped Boo… Challenge, क्या इससे वाहियात…

- in ज़रा-हटके

इंटरनेट पर तरह-तरह के गेम चैलेन्ज वायरल होते रहते हैं, जैसे Ice Bucket Challenge, Beat Pe Booti Challenge. लोग जमकर इन चैलेंजेज़ में हिस्सा भी. ऐसा ही एक चैलेंज 8 महीने पहले इंटरनेट पर चला था, जिसका नाम था, One-Finger Selfie Challenge. जिसे अभी तक का सबसे बेवकूफ़ी वाला इंटरनेट गेम माना जा रहा था. लेकिन अबकी बार जो चैलेन्ज इंटरनेट पर चला है, वो शायद सबसे ज़्यादा बेवकूफी भरा और भद्दा है. इसमें आपको कुछ इस तरह से सेल्फ़ी लेनी है, जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जाएंगे, अब आप पूछेंगे कि क्यों? शायद कुछ लोगों को ये चैलेन्ज मज़ेदार भी लगे.

तो आज हम आपके लिए लेकर आये हैं ‘Heart-Shaped Boob Challenge’, जो इतना बेहूदा और वाहियात है कि कोई नहीं करना चाहेगा, लेकिन चीन में लोग इसी स्वीकार कर रहे हैं. इस चैलेंज में महिलायें अपने हाथों से दिल का आकर बनाकर अपने स्तनों (Boobs) पर रख कर दबा रही हैं, जिसे वो दिल मान रहीं हैं. और इसकी फ़ोटो लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रही हैं.

ये चैलेंज ट्विटर के चाइनीज़ वर्ज़न Weibo पर खासा लोकप्रिय हो रहा है. इसकी शुरुआत एक साधारण से Body Challenge के रूप में स्टार्ट हुआ था, जिसमें उंगलियों के लचीलेपन से जुड़े चैलेन्ज शामिल थे और जिनकी फ़ोटो खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की जाती थी. लेकिन बहुत ही कम समय में ये Boob Challenge में बदल गया.

OMG ! ये गाय देती है एक समय में 9,700 किलो दूध, यकीन न हो तो खबर पढ़ के देख लो…

बीते जुलाई महीने में Hostess Ayi Xi Tai Lu ने अपनी फ़ैन-फॉलोविंग बढ़ाने के लिए इस ट्रिक को अपनाया था और लाइवस्ट्रीम किया था. जिसके बाद उनकी फ़ोटोज़ चाइनीज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. चाइनीज़ सोशल मीडिया पर ये होस्टेस आम तौर पर आधी रात के बाद इन लाइवस्ट्रीम को संचालित करते हैं. Supchina के अनुसार, इनके दर्शक इन चैलेंजर्स को ‘Love’ और ‘Lollipops’ के रूप में उनको भुगतान करते हैं.

वैसे तो चाइना में पोर्नोग्राफी प्रतिबंधित है, लेकिन Weibo भी इस ट्रेंड को रोक नहीं पाया. ऐसा माना जा रहा है कि इसके ज़रिये यहां के लोगों की मानसिक प्रवृत्ति को देखने की कोशिश की जा रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अभी तक Weibo पर इस तरह की पोस्ट्स को 1.5 मिलियन लोगों द्वारा देखा जा चुका है. जबकि सभी पोस्ट Hashtag #HeartShapedBoob के साथ पोस्ट की जा रही हैं.मगर ये भी माना जा रहा है कि इतने सारे लोगों ने असली फ़ोटो पोस्ट नहीं की है. और अगर लोग अभी ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे, तो भी उनकी फोटोज़ Empty Images की तरह ही दिखाई देंगी, क्योंकि उनको सेंसर किया जा रहा है.

पर इसकी शुरुआत में जिन लोगों ने इस चैलेंज को स्वीकार किया था, वो इस सेंसरशिप को पास करने में सक्षम थे. इन लोगों में पुरुष भी शामिल थे.

इस हिसाब से अगला चैलेंज क्या होगा इसका अनुमान लगाना मुश्किल नहीं होगा,या तो वो कोहनी से जुड़ा होगा या फिर टखनों से. अगर ऐसा ही चलता रहा, तो एक दिन Penis और Vigaina से जुड़ा चैलेंज भी आ जाएगा, क्यों क्या लगता है आपको? अगर हम इसका विरोध नहीं करेंगे, तो एक न एक दिन ऐसा होगा ही.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अकबर के नौ रत्नों में से एक बीरबल की एेसे हुई थी मौत

सभी जानते है कि बीरबल अकबर के नौ