एक बार फिर दहला अफगानिस्तान का ये शहर, बम धमाकों के साथ हुई गोलीबारी

अफगानिस्तान के पूर्व में स्थित जलालाबाद शहर में कई धमाकों की जानकारी मिली है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को धात्री (दाई) छात्रावास क्षेत्र में गोलीबारी की आवाजें भी सुनाई दी हैं। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी का कहना है कि छात्रावास में रहने वाले ज्यादातर छात्र पूर्वी अफगानिस्तान के नूरिस्तान प्रांत के थे। घटना के बारे में पता चलते ही छात्रों ने बिल्डिंग को खाली कर दिया है।

जहां यह घटना हुई वहां काफी धुआं दिख रहा था। हादसे के बाद वहां सुरक्षा बलों के साथ साथ एंबुलेंस भी पहुंची। इस कारण वहां यातायात अवरुद्ध हो गया था। हादसे में कितने लोगों की जान गई है इस बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। बीते हफ्तों से जलालाबाद में काफी धमाके हो रहे हैं। यह शनिवार को हुआ एक और धमाका है। इससे पहले हुए यहां दो धमाके हुए थे जिसमें 9 लोगों की मौत हुई और कई लेग घायल भी हुए थे।

इस हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इससे पहले जो धमाके हुए थे उनकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। इस संगठन का नंगारहर के आसपास के प्रांत में केंद्र है। इसकी सीमा पाकिस्तान के साथ लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान