24 जनवरी से एक बार फिर बिगडेगा उत्तराखंड में मौसम का मिजाज, पढ़े पूरी ख़बर

उत्तराखंड पहाड़ों पर बारिश के साथ अच्छी बर्फबारी और मैदानों में बारिश के बाद शनिवार को मौसम साफ रहा। प्रदेश के अधिकांश इलाकों में धूप निकली। अब 24 जनवरी से प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगडेगा। सात जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में 22 और 23 को हल्की बारिश एवं बर्फबारी के आसार है। मौसम निदेशक डा. बिक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने पर 24 से 28 जनवरी तक उत्तराखंड के कई जिलों में ज्यादा असर रहेगा। मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिलों के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी। वहीं दून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में ओलावृष्टि, तेज बौछारों और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

सड़के बंद होने की आशंका
मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश, बर्फबारी से 2200 मीटर या उससे ऊंचाई वाले इलाकों में सड़कें बंद होने की संभावना है। वहीं कई इलाकों में कोल्ड डे रहने एवं जलभराव की भी संभावना है। ओलावृष्टि से बागवानी एवं फसलों को नुकसान हो सकता है। 2500-3000 मीटर पांच से आठ फीट, 2000-2500 मीटर दो से चार फीट, 1500-1800 मीटर आधा से एक फीट बर्फ गिरने की संभावना है।

Back to top button