जीत का स्वाद लेने पर कोहली ने बाधे तारीफों के पुल, कहा- विश्वास था वापसी करेंगे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. कोहली ने कहा कि सीरीज में गेंदबाजों का प्रदर्शन सबसे सकारात्मक पहलू है. कोहली ने कहा, ‘‘ गेंदबाज हमारे लिये सबसे सकारात्मक थे. हमने पहले कभी 60 विकेट नहीं लिये है. हम कुछ गलतियों में सुधार करना चाहते हैं. बल्लेबाजी में निचले क्रम पर प्रदर्शन सही नहीं रहा.

जीत का स्वाद लेने पर कोहली ने की गेंदबाजों की तारीफ, कहा- विश्वास था वापसी करेंगे

इस टेस्ट से पहले ही भारतीय टीम सीरीज गवां चुकी थी और ऐसे में मैच जीतने पर कोहली ने अच्छा प्रदर्शन दिखाने के लिये खिलाड़ियों की तारीफ की. कोहली ने कहा कि इस जीत से अच्छा लग रहा है. बल्लेबाज के तौर पर अगर हम हालात का मुकाबला करने में सफल रहे तो विदेशों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ यह काफी मुश्किल पिच थी जिस पर हमें जज्बा दिखाने की जरूरत थी लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने काफी हिम्मत दिखाई. पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कई लोगों को पसंद नहीं आया. सीरीज हारने के बाद जज्बा दिखाने के लिए खिलाड़ियों को सलाम.’’

डीन एल्गर और हाशिम अमला की अर्धशतकीय पारियों की मदद से दक्षिण अफ्रीका चौथे दिन के पहले सत्र में हावी रहा, लेकिन कोहली ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि जब विकेट गिरने लगेंगे तो मेजबानों के लिये वापसी करना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि यह दिलचस्प खेल है. आप खिलाड़ियों को आउट करने के कई तरीके के बारे में साचते हो. अमला और एल्गर अच्छा खेले. टेस्ट मैच में दबाव में जब विकेट गिरते है तो वापसी करना मुश्किल होता है.

स्कूल की फीस न भर पाने वाला यह खिलाड़ी आज बन गया करोड़ो का मालिक, IPL में इस टीम से…

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम ने आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और भारत ने पूरी तरह से उन्हें मैच से बाहर रखा. डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है इस टेस्ट में भारत हम पर हावी रहा. हम अपने मौके नहीं भुना सके. हम औसत थे. गेंदबाजी के दृष्टिकोण से हम पिछले मैच की तरह निरंतर थे. क्षेत्ररक्षण में हम औसत थे.’’ उन्होंने कहा कि भारतीय टीम बेहतर थी. पिच ने आज सुबह जैसा व्यवहार किया, वह आश्चर्यजनक था. एल्गर और हाशिम ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन इस विकेट पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिल रही थी.’’ 2-1 नसीरीज जीत पर प्लेसिस ने कहा कि भारत एक शानदार टीम है, हमने पूरी श्रृंखला में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला और हम श्रृंखला में जीत के हकदार थे. मुझे टीम पर बहुत गर्व है. आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 286 रन बनाए. उन्होंने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा जिन्होंने सीरीज में सिर्फ 211रन ही बनाए हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button