ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे पर सूर्यधार के पास बस खाई में गिरी, हुई 10 लोगों की मौत

- in उत्तराखंड, राज्य

लखनऊ/देहरादून: उत्‍तराखंड में गुरुवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया. ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे पर उत्‍तराखंड परिवहन निगम की बस सूर्यधार के पास 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हुए हैं. रोडवेज बस उत्‍तरकाशी से ऋषिकेश लौट रही थी. उधर, उत्‍तराखंड सरकार की ओर से गंभीर रूप से घायल लोगों को हेलीकाप्‍टर से एम्‍स लाने के निर्देश दिए गए हैं.ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे पर सूर्यधार के पास बस खाई में गिरी, हुई 10 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह उत्‍तरकाशी से करीब 25 यात्रियों को लेकर उत्‍तराखंड परिवहन निगम की बस ऋषिकेश के लिए चली. बताया जाता है कि ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे पर टिहरी जिले के सूर्यधार के पास अचानक बस 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई. इससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. हादसे की सूचना आसपास के लोगों ने स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस को दी. इस पर पुलिसकर्मी घटनास्‍थल पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है.

मुख्‍यमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

हादसे की सूचना मिलने पर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक प्रकट किया है. साथ ही घायलों को फौरन उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स लाने के निर्देश दिए हैं. उधर, मुख्‍यमंत्री ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रूपये की आर्थिक मदद तुरंत उपलब्ध कराने को कहा है. राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन के टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान, कहा- एक देश एक चुनाव का संकल्प जरूरी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक देश एक