स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM रावत ने फहराया तिरंगा, कहा ‘शहादत है उत्तराखंड की परंपरा’

आजादी की 7102वीं वर्षगांठ पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तिरंगा फहराया और राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में तिरंगा फहराया। उन्होंने कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है और शहादत यहां की पंरपरा है। यहां लगभग हर परिवार से एक व्यक्ति सेना या सुरक्षा बलों में हैं। 

इसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई और योजनाओं  की जानकारी दी। कहा कि राज्य की जीडीपी में 6 प्रतिशत से ज्यादा वृद्धि हुई है और प्रति व्यक्ति आय 16 हज़ार से ज्यादा बढ़ी है। अब तक 103 ग्रोथ सेंटर्स स्थापित किए जा चुके हैं। सरकार लगातार किसानों के लिए प्रयासरत है। 

इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सुबह 8:30 बजे आवास पर ध्वजारोहण किया। इसके बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय में तिरंगा फहराया और सचिवालय में वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार का शुभारंभ किया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत चीन सीमा स्थित गमशाली गांव के दंपूधार में तिरंगा फहराएंगे। इससे पहले सीएम भविष्यबदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 15 अगस्त को भविष्यबदरी मंदिर में पहुंचेंगे।

वे यहां पूजा-अर्चना करने के बाद दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर हेलीकॉप्टर से गमशाली गांव जाएंगे। गमशाली के दंपूधार में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के बाद सीएम देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे। वहीं, डिप्टी स्पीकर स्वतंत्रता दिवस पर भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में ध्वजारोहण करेंगे।

प्रदेश में भी स्वतंत्रता दिवस को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। बुधवार को स्कूलों ने रैली निकाली। स्कूलों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रभात फेरियों में देशभक्ति और शहीद के नारे भी लगाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शिक्षिका के तौर पर विधानसभा पहुंची सीएम रावत की पत्नी

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के विधानसभा में मंगलवार