अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर के धमाकों पर पुलिस अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की..

अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर के हेरिटेज स्‍ट्रीट के पास हुए धमाकों पर पुलिस अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। अधिकारियों के मुताबिक यहां स्थिति नियंत्रण में है। फोरेंसिक टीमें जांच में लगी हैं।

अमृतसर के एडीसीपी मेहताब सिंह ने कहा कि शनिवार और आज का विस्फोट दोनों ही कम तीव्रता के थे। आसपास की इमारतों की केवल खिड़कियों के शीशे टूट गए और इमारतों को कोई नुकसान नहीं हुआ। दोनों घटनाओं में दो युवकों को मामूली चोटें आई हैं।

आतंकी एंगल नहीं आया सामने- डीजीपी गौरव यादव

मौके पर मौजूद डीजीपी गौरव यादव ने स्पष्ट कहा है कि इस मामले में आतंकी एंगल सामने नहीं आया है। किसी शरारती का काम लग रहा है। धमाका कम क्षमता वाला था। दोनों घटनाओं में कोई डेटोनेटर बरामद नहीं हुआ है। पुलिस अधिकारियों ने इस जगह को पहले भी आने-जाने के लिए बंद कर रखा था। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं जांच जारी है।

शनिवार देर रात हुआ था पहला धमाका

शनिवार देर रात स्वर्ण मंदिर के निकट हेरिटेज स्ट्रीट पर विस्फोट हुआ था। इसमें एक व्‍यक्ति के मामूली रूप से घायल होने की बात सामने आई थी और कुछ इमारतों के शीशे क्षतिग्रस्त हुए थे। हालांकि, पुलिस ने कहा था कि यह आतंकी हमला नहीं, बल्कि एक दुर्घटना थी। घटना में कोई भी जान-मान की हानि नहीं हुई थी। 

दूसरा धमाका हुआ सोमवार सुबह 6:30 बजे

हेरिटेज स्ट्रीट में सोमवार सुबह 6:30 बजे ठीक उसी जगह पर फिर धमाका हुआ जहां शनिवार की देर रात हुआ था। घटना के समय सड़क पर ज्यादा आवाजाही नहीं थी। पुलिस के कई बड़े अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं जांच जारी है। अधिकार‍ियों के मुताबिक सोमवार को हुए धमाके में एक व्‍यक्ति मामूली तौर पर चोटिल हुआ है। घटना में किसी भारी नुकसान की बात सामने नहीं आई है।

Back to top button