मुरादाबाद के दौरे पर आए UP के वन मंत्री केपी मलिक ने कहा-अमानगढ़ टाइगर रेंज से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

 मुरादाबाद के दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री केपी मलिक ने वन विभाग के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की। उन्होंने कहा कि शहरों को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए वन विभाग हरियाली बढ़ाने की दिशा में लगातार काम कर रहा है।

कैसे काम को बेहतर करें पर हुई चर्चा

इसके साथ ही प्रशासनिक विभाग के अधिकारियों को प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जिन उद्योगों के माध्यम से शहरों में ज्यादा प्रदूषण फैल रहा है, उनको नियंत्रित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। हम कैसे अपने कार्य को और बेहतर कर सकते हैं, इसको लेकर अफसरों से विचार-विमर्श किया गया है।

उन्होंने कहा कि अमानगढ़ टाइगर रेंज खुलने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। वनों की सुरक्षा के लिए विभाग नए उपकरणों की खरीद करके उनको जंगल में लगाने का काम रहा है। वन मंत्री ने बंदरों के उत्पात के सवाल का जवाब देते कहा कि इसके लिए विकल्प तलाशे जा रहे हैं। सर्किट हाउस में भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान के साथ अन्य विभागों के अफसर मौजूद रहे।

बुधवार को अग्रवाल सभा कार्यकारिणी की बैठक एमआइटी में हुई। तय किया गया कि दिसंबर माह में मनोरंजक सभा कराई जाएगी। नवविवाहित अग्रवाल कपल जिनकी शादी इस वर्ष या पिछले साल हुईं है, उनका सम्मान किया जाएगा। जनवरी में अग्रवाल सभा की पिकनिक अग्रोहा धाम के लिए प्रस्तावित है। जिसके संयोजक पंकज दर्पण, शरद अग्रवाल रहेंगे। एक स्मारिका भी निकाली जाएगी।

अध्यक्षता महेश चंद अग्रवाल संचालन सीए अजीत कुमार अग्रवाल ने किया। आभार कोषाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने किया। इसमें नीरज अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, सुधांशु अग्रवाल, रतन अग्रवाल, विजय अग्रवाल, अनुष बंसल, सुनील अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल, रचित अग्रवाल, गौरव मित्तल, विजय अग्रवाल, राजीव अग्रवाल आदि रहे।

Back to top button