Home > खेल > खुलासा: 17 और 18 फरवरी को दुबई में थे मोहम्मद शमी

खुलासा: 17 और 18 फरवरी को दुबई में थे मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी और पत्नी हसीन जहां के बीच खड़ा हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कोलकाता पुलिस के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई ने यह कन्फर्म किया है कि मोहम्मद शमी 17 और 18 फरवरी को दुबई में थे।

पत्नी के आरोपों के बाद सोमवार सुबह कोलकाता पुलिस की एक टीम शमी के अमरोहा स्थित प्रापर्टीज के जांच के लिए पहुंचीं। सूत्रों ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के प्रापर्टीज की जानकारी।

इससे पहले भी मोहम्मद शमी के घर पुलिस पहुंच चुकी है। तब खुद शमी ने इस बात की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा था कि वो और उनका परिवार जांच में पूरा सहयोग देगा।

शमी ने उस समय ट्वीट कर कहा था कि,” इस विवाद से क्रिकेट का कोई लेना देना नहीं है। ये मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की। इसलिए मैंने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि वो इस मामले की जल्दी से जल्दी जांच शुरू करे और अगर मैं बेकसूर पाया जाता हूं तो मुझे दोबारा क्रिकेट मैदान पर आने का मौका दे, ताकि मेरा खेल प्रभावित न हो।”

अदालत में रिकॉर्ड हुआ हसीन जहां का बयान-

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगाने वाली उनकी पत्नी हसीन जहां का गुप्त बयान न्यायालय के सामने सोमवार को रिकॉर्ड हुआ। अलीपुर कोर्ट में न्यायाधीश के सामने पुलिस ने धारा 164 के तहत उनका बयान रिकॉर्ड किया।

भारत की जीत के ये हैं 5 बड़े हीरो … नाम जानकर उड़ जाते है सबके होश !

बताया गया है कि मुहम्मद शमी व उनके परिजनों के खिलाफ प्रताड़ना, दुष्कर्म व जान से मारने की कोशिश आदि आरोपों से संबंधित बयान हसीन ने दर्ज कराया है। उनका गुप्त बयान मामले की जांच को आगे बढ़ाने में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

मामले की जांच कर रही पुलिस की टीम ने गत मंगलवार को अलीपुर कोर्ट में धारा 164 के तहत हसीन जहां का गुप्त बयान दर्ज करने की अर्जी लगाई थी, जिसकी न्यायाधीश ने अनुमति दे दी थी। हसीन जहां ने शमी व उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ दुष्कर्म, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी।

पाकिस्तानी महिला ने कहा, शमी से की थी मुलाकात-

क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी के गिर्द विवादों ने एक नया मोड़ ले लिया है। पाकिस्तानी महिला अलिश्बा ने दुबई में क्रिकेट खिलाड़ी के साथ हुई मुलाकात की बात स्वीकार की है। लेकिन भारतीय पेस के साथ पैसे के लेनदेन से इन्कार किया है। क्रिकेट खिलाड़ी की पत्नी हसीन जहां ने पति पर पाकिस्तानी महिला के साथ संबंध होने आरोप लगाया है। इस दावे के बाद अलिश्बा का नाम चर्चा में आया है।

अलिश्बा ने एक न्यूज चैनल से कहा, “हां मैं मिली थी। मेरी बहन शारजाह में रहती है इसलिए मैं दुबई जाती रहती हूं। एक व्यक्ति के रूप में मैं शमी को पसंद करती हूं। जिस तरह कोई फैन एक मशहूर व्यक्ति को आदर्श बनाता है उसके साथ मुलाकात की इच्छा रखता है उसी तरह मुझे भी शमी से मिलने की इच्छा थी। मैं इसे कोई बड़ा सौदा नहीं मानती हूं।”

शमी के खिलाफ विभिन्न गैरजमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें हत्या का प्रयास भी शामिल है। पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा की शिकायत पर जमानती धारा में भी मामला दर्ज किया गया है। हसीन ने तब इस बात का भी संकेत दिया था कि पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड के साथ कथित रिश्ते के बाद उसके पति ने भारत को धोखा दिया होगा। इस संकेत के बाद प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने बीसीसीआइ के भ्रष्टाचार विरोधी निकाय को एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा।

इसी समाचार चैनल से हसीन ने कहा था, “अलिश्बा एक पाकिस्तानी नागरिक है और शमी ने दावा किया था कि उसने उन्हें पैसे दिए थे। शमी ने मुझे कभी नहीं बताया कि किस मकसद से उन्हें पैसे दिए गए थे। मैं नहीं जानती, लेकिन यदि वह मुझे धोखा दे सकते हैं तो देश को भी धोखा दे सकते हैं।” लेकिन अलिश्बा ने कहा है कि वह और शमी एक दोस्त की तरह हैं।

Loading...

Check Also

IPL 2019 के लिए धोनी की CSK ने 22 खिलाड़ियों को किया रीटेन

IPL 2019 के लिए धोनी की CSK ने 22 खिलाड़ियों को किया रीटेन

आईपीएल 2019 के लिए आईपीएल की टीमें खिलाड़ियों को रिलीज-रीटेन करने कि प्रक्रिया अंतिम चरण में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com