ओडिशा में भारी बारिश की आशंका, अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी

- in राष्ट्रीय

भुवनेश्वर। भारतीय मौसम विभाग ने आज भी ओडिशा में भारी बारिश की आशंका जताई है, विभाग ने कहा है कि ओडिशा में अगले दो दिन काफी भारी हैं इसलिए राज्य सरकार ने बाढ़ की संभावित स्थिति से निबटने के लिए जिला कलेक्टरों को सतर्क रहने को कहा है, मालूम हो कि बीते तीन दिनों से हो रही भारी बारिश ने उड़ीसा के कई जिलों में तबाही फैलाई है, बारिश के कारण पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, जगह-जगह जलजमाव हो गया है, जिससे लोगों को दैनिक जरुरतें पूरी करने में काफी परेशानी हो रही हैं। 

13 जिलों में भारी बारिश की आशंका मौसम विभाग ने 13 जिलों में अभी और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश के चलते कई जगह गांव बाहरी क्षेत्रों से कट गए हैं। ओडिशा विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी पी सेठी ने राज्य के सभी जिला प्रशासनों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। एसआरसी ने जिला आपातकालीन अभियान केन्द्रों (ईओसी) को 24 घंटे खुले रखने का निर्देश दिया है। 

ओडिशा में भारी बारिश का आशंका

बारिश की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित रायगढ़ इलाका है, यहां के रेलवे ट्रैक पर काफी पानी भर गया है, जिसके कारण शनिवार को कई ट्रेनें रास्ते में फंस गई, जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से भुवनेश्वर, कटक, पुरी सबसे ज्यादा प्रभावित है। स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। 

मलकानगिरि-कालीमेला में संचार व्यवस्था ठप

सेठी ने कहा कि प्रतिकूल स्थिति में अगर ऐसा कुछ भी होता है तो तुरंत एसआरसी के ईओसी केन्द्र को सूचित किया जाना चाहिये। इस बीच, मलकानगिरि-जेपोर और मलकानगिरि-कालीमेला के बीच कई जगहों पर भारी बारिश होने के कारण संचार व्यवस्था ठप हो गयी है.

नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं इसका देश के शेष हिस्सों से संपर्क टूट गया है , मलकानगिरि में कम से कम तीन नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं जिससे क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बन रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ऐसे भारत से भागा था विजय माल्या: CBI ने किया खुलासा..

  सूत्रों ने कहा कि पहले सर्कुलर में