ओह तेरी की: 28 रन बनाकर सुरेश रैना ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का यह बड़ा रिकॉर्ड

- in खेल

भारत श्रीलंका और बंगलादेश के बीच खेली जाने वाली निदाहास ट्रॉफी श्रीलंका के स्वतंत्र होने के 70 सालों के जश्न के रूप में आयोजित की जा रही है . इस सीरीज का दूसरा मैच कल यानि 8 मार्च को भारत और बंग्लादेश के बीच खेला गया . पहले मैच में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम इस मैच को किसी भी हालत में जीतना चाहती थी जिसमे वो कामयाब भी हुई .

भारत और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय सीरीज का दूसरा T20 मैच बेहद रोमांचित रहा . इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 रन बनाए थे जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया और इस जीत के हीरो फिर एक बार शिखर धवन रहे . जिन्होंने 46 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली .

आपको बता दें कि बेशक मैच के हीरो धवन बने लेकिन इस मैच में सुरेश रैना ने 28 रनों की अहम पारी खेली थी और इन 28 रनो को बनाकर उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है . आइये आपको बताते है कैसे ? जी हाँ सुरेश रैना ने त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे T20 मैच में 28 रन बनाकर T20 क्रिकेट में 1425 रन पूरे कर लिए हैं .

इसके साथ ही रैना ने शाहिद अफरीदी, रॉस टेलर और अहमद सहजाद जैसे बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है . शाहिद अफरीदी ने टी-20 क्रिकेट में 1405 रन बनाए हैं . आइये जाने सुरेश रैना ने किस किस खिलाड़ी को पीछे छोड़ा तथा भविष्य में वे किस किस खिलाड़ी को पछाड़ने सकते है .

 

You may also like

इंग्लैंड दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम को रिकी पोंटिंग ने दी चेतावनी

मेलबर्नः इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन