कोरोना के कहर के बीच आपस में भिड़े नर्स और डॉक्टर, मारे एक दूसरे को थप्पड़…

कोरोना वायरस न सिर्फ लोगों को गंभीर रूप से बीमार कर रहा है, बल्कि मन और मस्तिष्क पर भी इसका गहरा असर पड़ रहा है. यूपी के रामपुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया. जिसके बारे में आमतौर पर नहीं सोचा जाता. रामपुर के जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर और नर्स के बीच विवाद हो गया और नौबत मारपीट तक आ गई. यह घटना सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे जिला अस्पताल की इमरजेंसी की है. अस्पताल में भर्ती एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

रामपुर का जिला अस्पताल कोरोना मरीजों के लिए बड़ी उम्मीद बना हुआ है, यहां पर डॉक्टर और स्टाफ नर्स के बीच किसी बात पर विवाद इतना बड़ गया कि मामला मारपीट तक जा पहुंचा. दोनों के बीच गाली-गलौज हुई और फिर हाथापाई होने लगा, नर्स ने ड्यूटी पर बैठे डॉक्टर को जोरदार तमाचा जड़ दिया. इसके बाद डाक्टर ने भी नर्स को पीट दिया. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पहले नर्स ने डॉक्टर को थप्पड़ मार फिर डॉक्टर ने भी उसे नर्स को मारा. अब इस घटना के बाद डॉक्टर और नर्स एक दूसरे पर आरोप-प्रत्याआरोप लगा रहे हैं, वहीं अस्पताल प्रशासन इस मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है. बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी में अपनी सेवा दे रहे रिटायर्ड सीएमएस बीएम नागर के गाल पर ड्यूटी रूम में नर्स ने पहले जोरदार चांटा मारा. फिलहाल प्रशासन इस मामले दोनों के बीच आपसी सुलाह कराने की कोशिश में जुटा है.

बताया जा रहा है कि रामपुर में कोविड मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, डॉक्टर और नर्स बेहद तनाव में काम कर रहे हैं. जब यह घटना उस समय घटी जब अस्पताल में मरीजों की काफी संख्या थी. पहले नर्स और डॉक्टर के बीच जमकर बहस हुई इसके बाद नर्स ने डॉक्टर पर हाथ उठा दिया. मौके पर मौजूद किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जब मामले की जानकारी डीएम को लगी तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए.

वहीं इस मामले में नगर मजिस्ट्रेट रामजी मिश्र के मुताबिक दोनों के अपने-अपने आरोप हैं, मंगलवार को दोनों को बुलाया है दोनों के बीच जो भी समस्या है उसे सुलझाने का प्रयास किया जाएगा. बताया जा रहा है कि अस्पताल में काफी भीड़ थी और जिसकी वजह से तनाव बढ़ गया. यह दुर्घटना घटी जो बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है. इसकी पूरी जांच की जाएगी भविष्य में ऐसी घटना फिर न हो इस पर ध्यान दिया जाएगा.

Back to top button