NTA अब किसी भी वक्त परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र रिलीज करेगा..

एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज करने के साथ-साथ हेल्पलाइन नंबर भी जारी हुआ है। अगर किसी उम्मीदवार को UGC NET दिसंबर 2022 फेज I के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड करने या देखने में मुश्किल है तो वे हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी, 2023 से शुरू हो रही है। परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज हो चुकी है। इसके साथ ही सब्जेक्टवाइज एग्जाम शेडयूल भी रिलीज किया जा चुका है, जिससे अभ्यर्थी यह जान सकें कि उनका पेपर किस दिन है। हालांकि, अभी तक एग्जाम के लिए अहम डॉक्यूमेंट्स में शामिल यूजीसी नेट एडमिट कार्ड फिलहाल रिलीज नहीं किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि NTA अब किसी भी वक्त परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र रिलीज करेगा। जैसे ही प्रवेश पत्र जारी हो जाएंगे, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर लॉगइन करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

इन वेबसाइट्स पर रिलीज होंगे एडमिट कार्ड

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को UGC NET की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर उपलब्ध यूजीसी नेट 2022 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

हेल्पलाइन नंबर भी हुआ जारी

एनटीए ने एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज करने के साथ-साथ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इसके मुताबिक, अगर किसी उम्मीदवार को UGC NET दिसंबर 2022 फेज I के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड करने या देखने में कठिनाई होती है, तो वे हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर कॉल कर सकता है। इसके अलावा, अभ्यर्थी ugcnet@nta.ac.in पर एक ईमेल भेज सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Back to top button