अब Whatsaap पर भेजे मैसेज को एक घंटे बाद भी कर पाएंगे डिलीट, जानिए कैसे

- in गैजेट

नई दिल्ली। व्हाट्सएप यूजर्स अब भेजे गए मैसेज को एक घंटे से भी अधिक समय के बाद डिलीट कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाट्सएप ने ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर को अपडेट कर दिया है। इस अपडेट के बाद अब यूजर्स किसी मैसेज को 4,096 सेकंड यानी लगभग 68 मिनट 16 सेकंड बाद भी डिलीट कर सकते हैं। अभी तक यूजर्स को मैसेज को केवल 7 मिनट के अंदर ही डिलीट कर सकते थे।

WABetaInfo के मुताबिक, यह नया अपडेट अभी व्हाट्सएप v2.18.69 बीटा वर्जन पर उपलब्ध है यानी यह अपडेट अभी सिर्फ एंड्रॉयड के बीटा यूजर्स के लिए ही है। हालांकि, आम यूजर्स को इस अपडेट के लिए अभी कुछ दिन इंतजार करना होगा। व्हाट्सएप पर इसके अलावा वाइस मैसेज लॉकिंग और स्टीकर पैक साइज डिस्प्ले का भी जल्द ही अपडेट आने वाला है।

यह है ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर –

व्हाट्सएप ने पिछले कुछ सालों में जिन तमाम फीचर्स को लॉन्च किया है, उनमें से ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर सबसे शानदार फीचर्स में से एक है। इसके जरिये व्हाट्सएप यूजर्स एंड्रॉयड या फिर आईओएस पर ग्रुप चैट या पर्सनल मैसेज पर भेजे गए मैसेजेस को डिलीट कर सकते हैं।

WhatsApp कर रहा है एक शानदार फीचर की टेस्टिंग, आते ही मचा देगा तहलका

20 करोड़ से अधिक हैं मासिक इंडियन एक्टिव यूजर्स –

पूरी दुनिया में व्हाट्सएप के 1.5 अरब मासिक यूजर्स हैं, जिसमें 20 करोड़ से अधिक मासिक एक्टिव यूजर्स इंडिया के हैं। व्हाट्सएप के 1.5 अरब यूजर्स एक दिन में करीब 60 अरब मैसेज एक-दूसरे को भेजते हैं। फेसबुक ने 19 फरवरी 2014 को 19 अरब डॉलर में व्हाट्सएप का अधिग्रहण किया था। 

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे