रेलवे का तोहफा: अब दिल्ली से लखनऊ की यात्रा होगी और भी आसान

दिल्ली से लखनऊ की यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को अब कनफर्म सीट मिलने की संभावना बढ़ जाएगी. आनंद विहार रेलवे स्टेशन से लखनऊ के बीच चलने वाली डबलडेकर ट्रेन के सेवा दिनों में रेलवे ने वृद्धि करने की घोषणा की है. इससे नई दिल्ली रेलवे से लखनऊ के बीच यात्रा करने वाले लगभग 1000 से अधिक लोगों को कनफर्म सीट मिल सकेगी. पहले यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ दो दिन, शुक्रवार व रविवार को चलती थी. तीन जुलाई से इस ट्रेन को शुक्रवार व रविवार के अलावा गुरुवार व मंगलवार को भी चलाने की घोषणा की गई है. इस ट्रेन के सेवा दिनों में वृद्धि के चलते आनंद विहार – लालकुआं एक्सप्रेस इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन समय में बदलाव किया गया है. यह गाड़ी पहले आनंद विहार रेलवे स्टेशन से दोपहर 2.05 बजे चलती थी. इसकी जगह पर अब इस ट्रेन को दोपहर 2.15 बजे चलाया जाएगा. 

आलम नगर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी लखनऊ मेल 

रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली लखनऊ मेल ट्रेन को 02 जुलाई से आलम नगर रेलवे स्टेशन पर भी रोकने का निर्णय लिया है. इस ट्रेन को प्रायोगिक तौर पर अगले छह महीनों तक इस स्टेशन पर रोका जाएगा. नई दल्ली रेलवे स्टेशन से चलने पर ये ट्रेन अगले दिन सुबह 6.25 बजे आलमनगर स्टेशन पर पहुंचेगी. इस स्टेशन पर एक मिनट रुकने के बाद ये ट्रेन यहां से 6.26 बजे यहां से चल देगी. 

महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा- नरेंद्र मोदी के आगे विराट कोहली की भी फिटनेस फेल

 

लखनऊ के लिए विशेष ट्रेन की सेवा बढ़ी 

आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन की सेवाओं को 01 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. यह ट्रेन 03 जुलाई से आनंद विहार रेलवे स्टेशन से हर मंगलवर व गुरुवार को व लखनऊ रेलवे स्टेशन से हर बुधवार व शुक्रवार को रवाना होगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इण्टरनेशनल एक्सपीरियन्स एक्सचेन्ज प्रोग्राम के तहत 28 को लखनऊ आएगा पेरू का छात्र दल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस)