आज फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हुई कीमत

पेट्रोल-डीजल के दामों में 14 दिनों तक लगातार बढ़ोतरी के बाद अब कीमतें घटने लगी हैं। दिल्ली में आज फिर पेट्रोल की कीमतों में 24 पैसे और डीजल के दामों में 10 पैसे की कटौती हुई है। अब राजधानी में पेट्रोल की कीमत 82.38 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 75.48 रुपये प्रति लीटर हो गई है। आज फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हुई कीमत

वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्रमश: 24 पैसे और 11 पैसे की कटौती हुई है। अब यहां पेट्रोल की कीमत 87.84 रुपये और डीजल की कीमत 79.13 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

इससे पहले गुरुवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती हुई थी। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे और डीजल की कीमतों में 11 पैसे की कटौती हुई थी। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने 4 अक्तूबर को पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए थे, लेकिन उसके बाद से तेल के दामों में लगातार बढ़ोतरी जारी थी। लेकिन अब तेल के दाम घटने शुरू हो गए हैं। 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतें 2.50 रुपये घटाने के बाद कई राज्यों ने भी अपना वैट 2.50 रुपये घटा दिया था, जिससे तेल के दामों में सीधे 5 रुपये की कमी हुई थी। हालांकि दिल्ली समेत कई राज्यों ने अपना वैट अब तक नहीं घटाया है, जिससे यहां रहने वाले लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करने पड़ रहा है। 

Back to top button