अब कभी दौड़ नहीं पाएंगे पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, बताई ये वजह

लाहौर, क्रिकेट के सर्वकालिक सबसे तेज गेंदबाजों में से एक पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि उनके अब उनके दौड़ने के दिन खत्म हो गए हैं, क्योंकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज घुटने की रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए जा रहे हैं। अलग तरह का गेंदबाजी एक्शन रखने वाले अख्तर का शानदार करियर अक्सर चोटों से भरा रहा। यहां तक कि क्रिकेट छोड़ने के बाद भी उनको कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दो साल पहले 46 वर्षीय शोएब अख्तर ने मेलबर्न में एक घुटने की रिप्लेसमेंट सर्जरी करवाई थी। अख्तर ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। इस तस्वीर में वे शारीरिक गतिविधि करने के बाद खड़े हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने काफी भाग-दौड़ की है और वे निराश हैं कि वे आगे दौड़ नहीं पाएंगे, क्योंकि अब उनका घुटना रिप्लेस होगा, जिसके कारण उनके दौड़ने के दिन खत्म हो गए हैं।

अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन में शोएब अख्तर ने लिखा है, “मेरे दौड़ने के दिन समाप्त हो गए हैं, क्योंकि मैं बहुत जल्द आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पूरे घुटने के रिप्लेसमेंट के लिए रवाना हो रहा हूं।” रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से फेमस शोएब अख्तर ने यही पोस्ट इंस्टाग्राम पर भी की है। 2011 में ही शोएब अख्तर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और वे कमेंट्री के क्षेत्र में आ गए थे और क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर काम कर रहे हैं।

अख्तर ने पाकिस्तान टीम के लिए 46 टेस्ट और 163 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने क्रमशः 178 और 247 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 19 T20I इंटरनेशनल विकेट 15 मैचों में लिए हैं। शोएब अख्तर ने अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 2011 में खेला था, जिसमें उनको एक सफलता मिली थी। गौरतलब है कि सबसे तेज गति से गेंद (161.3 kph) फेंकने का वर्ल्ड रिकार्ड अख्तर के ही नाम है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

Back to top button