सावधान: अब मेट्रो स्टेशनों पर बेवजह बैठने पर होगी कार्रवाई, सुरक्षा के मद्देनजर किया फैसला

- in राष्ट्रीय

राजधानी के मेट्रो स्टेशनों को आप घूमने की जगह समझते हैं तो अब सावधान हो जाएं। दिल्ली मेट्रो प्रबंधन सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशनों पर टाइम पास करने आने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है।

अब तक दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ऐसे लोगों को चेतावनी देकर स्टेशन परिसर से बाहर कर देती थी, लेकिन अब दिल्ली मेट्रो पुलिस सीआईएसएफ के साथ अभियान चलाकर ऐसे लोगों का चालान करेगी। 

मेट्रो स्टेशनों पर हर दो मिनट पर ट्रेन की सुविधा है। इसके बावजूद कई लोग स्टेशनों पर बैठकर अक्सर समय गुजारते देखे जाते हैं। ज्यादातर इंटरचेंज स्टेशनों पर लोग प्लेटफार्म पर बैठे रहते हैं। ऐसे लोगों को सीआईएसएफ के जवान स्टेशन से बाहर कर देते हैं। पुलिस को आशंका रहती है कि ऐसे लोग मानसिक तनाव में रहते हैं और वे ट्रैक पर कूदकर आत्मघाती कदम न उठा लें।

दिल्ली मेट्रो पुलिस उपायुक्त दीपक गौरी और सीआईएसएफ के कमांडेंट जितेंद्र राणा ने सोमवार को संयुक्त रूप से कश्मीरी गेट से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन तक गश्त कर सुरक्षा का जायजा लिया।

इस दौरान पुलिस अधिकारियों को कई स्टेशनों पर ऐसे लोग मिले, जो बेवजह वहां बैठे थे। ऐसे 40 लोगों की तलाशी ली गई। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इस तरह से बैठे लोग सुरक्षा के लिए भी खतरा हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी से तोड़ा नाता, ‘कहा कमल का फूल हमारी बड़ी भूल’

जयपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र