Home > गैजेट > अब WHATSAPP से करे पेमेंट, इस दिन होगी शुरुआत

अब WHATSAPP से करे पेमेंट, इस दिन होगी शुरुआत

देश में चल रही डिजिटल इंडिया की मुहीम में अब facebook अब Whatsapp के जरिए अगले वीक लांच करने जा रहा है अपनी खुद की online payment service जिसके जरिए अब आप Whatsapp से भी एक दूसरे को पैसे भेज सकेंगे. इस payment service को शुरू करने को लेकर facebook डिजिटल पेमेंट मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहता है. अब WHATSAPP से करे पेमेंट, इस दिन होगी शुरुआत

मौजूदा दौर में भारत में डिजिटल पेमेंट मार्केट की बात करे तो यहाँ पर  पेटीएम, गूगल पे और मोबिक्विक जैसी कंपनियों की आपस में टक्कर है. ऐसे में इन सबके बीच whatsapp भी अपने पैर जमाने की कोशिश करना चाहेगा जो जल्द ही शुरू होगी. नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में UPI पेमेंट्स की संख्या बढ़कर 190 मिलियन पहुंच गई है.

Whatsapp अपनी पेमेंट सर्विस के लिए HDFC बैंक, ICICI बैंक और एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी करेगा, जिससे आपका पैसा आसानी से ट्रांसफर हो सकेगा. जरूरी सिस्टम तैयार होने के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) इससे जुड़ेगा. इस सुविधा के शुरू होने पर स्वाभाविक तौर पर Whatsapp के नेटवर्क को ध्यान में रखकर देखा जाए तो यह एक बड़ी पहल मानी जा रही है. 

Loading...

Check Also

SAMSUNG यूजर्स मनाएंगे जश्न, भारत आ रहा है दुनिया का पहला 4 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन

SAMSUNG यूजर्स मनाएंगे जश्न, भारत आ रहा है दुनिया का पहला 4 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन

दुनिया का पहला 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन SAMSUNG galaxy A9 2018 आज भारत में पेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com