अब XXX की जगह इस वेबसाइट पर दिन रात लगे रहते हैं भारतीय, जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

- in ज़रा-हटके

अभी कुछ ही दिन पहले एक सर्वे हुआ था जिसमें हैरान कर देने वाली चीजें सामने आई थी। जी हां दरअसल हम बात कर रहे हैं भारत में कुछ समय पहले हुए एक सर्वे की जिसमें सामने आया था कि भारत में चाहे कितना भी पोर्न पर प्रतिबंध लग गया हो लेकिन उसके बावजूद भारतीय लोगों ने पोर्न देखने में बाजी मार ली थी। जानकारी के लिए बता दें कि हम साल 2015 में हुए एक सर्वे की बात कर रहे हैं यानि आज से करीब तीन साल पहले की बात तब उस सर्वे में सामने अाया कि कनाडा व अमेरिका और इंग्‍लैंड सभी को पीछे छोड़ते हुए भारत विश्‍व का तीसरा सबसे ज्‍यादा पोर्न देखने वाला देश बन गया था।

बताते चलें कि सर्वे के अनुसार पोर्न देखने वाली महिलाओं की संख्या में 2 फीसदी का इजाफा हुआ है। कनाडा और अमेरिका में पोर्न देखने वाले कुल उपभोक्ताओं में 25 फीसदी महिलाएं हैं ज‍बकि ब्रिटेन में इनकी संख्या 24 प्रतिशत है। पोर्नहब द्वारा जारी आंकड़ों की मानें तो भारत इस श्रेणी में तिसरे स्थान पर है। पर यहां के युवा कम उम्र से ही पोर्न देखना शुरू कर देते हैं। वैश्व‍िक स्तर पर जहां पोर्न देखने वाले उपभोक्ताओं में 18 से 24 साल के आयुवर्ग के 31 फीसदी लोग हैं। वहीं भारत में 24 साल या उससे कम उम्र के युवा सबसे ज्यादा पोर्न देखते हैं यानी कि भारत में 48 फीसदी व्यूअर्स युवा हैं।

लेकिन वहीं अब 3 साल बाद एक और रिपोर्ट सामने आई है जो कि वाकई में चौंका देने वाली है। जी हां क्‍योंकि इस रिपोर्ट के अनुसार एक सरकारी वेबसाइट को सर्च करने में भारतीय ने पोर्न वेबसाइट और कंटेंट सर्च को पीछे छोड़ दिया है। वैसे हमें पता है कि आपको हमारी बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन बता दें कि हाल ही में वेब एनालिटिक्स कंपनी एलेक्सा ने अपने आंकड़ों में ये बात साबित की है। एलेक्सा की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में UIDAI यानि (यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया) वेबसाइट पर एडल्ट कंटेंट दिखाने वाली वेबसाइट से ज्यादा ट्रैफिक है।

सावधान! कभी भी पिघल सकता है अंटार्कटिका में विशालकाय ग्लेशियर, जानें फिर क्या होगा

इस रिपोर्ट में ये भी पता चला है कि भारतीयों का इंटरेस्ट पोर्न कंटेंट देखने और सर्च करने से ज्यादा ‘आधार’ जानकारी प्राप्त करने में है। भारत में यूआईडीएआई वेबसाइट पर एडल्ट कंटेंट पेश करने वाली वेबसाइट Xvideos.com से कहीं ज्यादा ट्रैफिक है। आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि Xvideos वेबसाइट दुनिया की सबसे ज्यादा ट्रैफिक पाने वाली वेबसाइट में से एक है और एलेक्सा की लिस्ट में ये 38वें नंबर पर लिस्ट है।

वहीं आपको ये भी बता दें कि इस लिस्ट में यूआईडीएआई 14वें नंबर पर है यानी लोग इस आधार के अनुसार हर तरह की जानकारी लेना जरूरी समझते हैं और इसके लिए गूगल पर देश में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा सर्च की गई वेबसाइट को भी पीछे छोड़ चुके हैं। इस लिस्ट में टॉप वेबसाइट की बात करें, तो यहां गूगल अलग-अलग डोमेन के साथ मौजूद है। वहीं Instagram.com यहां 13वें नंबर पर है।

You may also like

यहां SEX हड़ताल पर उतरी महिलाएं, कर डाली ऐसी डिमांड जिसे सुनकर पूरी दुनिया हुई हैरान..

आजतक आपने कई तरह की हड़तालों के बारे