अब करण ने बनाई मुस्कुराते मोदी की तस्वीर, सोशल मीडिया में छाई

- in दिल्ली, राज्य

नई दिल्ली। कुछ महीने पहले गुस्से वाले हनुमान की तस्वीर बनाने वाले कलाकार करण आचार्य इन दिनों किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। इसकी वजह है पीएम मोदी की मुस्कुराती हुई तस्वीर, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।अब करण ने बनाई मुस्कुराते मोदी की तस्वीर, सोशल मीडिया में छाई

इसी महीने की 5 मई को कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान ‘गुस्से वाले हनुमान’ की तारीफ प्रधानमंत्री मोदी ने की तो करण इस कदर उत्साहित हुए कि उन्होंने मोदी की मुस्कुराती हुई तस्वीर बना डाली। करण ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी की इस तस्वीर को साझा किया है, इसके बाद से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है और इस तस्वीर को कुछ ही समय में हजारों लोग लाइक और शेयर कर चुके हैं।

करण के मुताबिक, कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तारीफ बाद वे इस कदर उत्साहित हुए कि उन्होंने धन्यवाद देने का मन बना लिया था। इसीलिए करण ने पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है, जिसमें वे मनमोहक अंदाज में मुस्कुराते नजर आ रहे हैं। कलाकार करण ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- ‘धन्यवाद पीएम मोदी जी मेरे काम की सराहना करने के लिए। उम्मीद है आपको मेरा यह छोटा-सा गिफ्ट पंसद आएगा।’ यहां पर बता दें कि करण ने मोदी की इस पेंटिंग को अलग-अलग पोज के साथ शेयर किया है। दरअसल, 6 मई को उन्होंने सबसे पहली तस्वीर डाली थी। इसमें उन्होंने पीएम मोदी की सिर्फ आंखें बनाई थीं। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी के आधे स्कैच को दिखाया।

इस दौरान उनके ट्वीटर अकाउंट पर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई थी और करण उसका जवाब में दे रहे थे। इस कड़ी में 11 मई को उन्होंने फिर आधी-अधूरी स्कैच की तस्वीर डाली और 15 मई को आखिरकार पूरी तस्वीर शेयर की। इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर तस्वीर शेयर की।

जानें क्या है गुस्से वाले हनुमान की तस्वीर, जिसकी पीएम मोदी तक कर चुके हैं चर्चा

दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर रेंगती और दौड़ती कारों के पीछे लगी हनुमान जी की तस्वीर लोगों की चर्चा का विषय बन गई थी। शांत स्वभाव वाले रामदूत को यह नया लुक देने वाले कलाकार करण आचार्य हैं। पेशे से स्केच आर्टिस्ट करण ने बताया कि यह तस्वीर उन्होंने ध्वज निशान के तौर पर बनाई थी। सितंबर 2016 में गांव में गणेश चतुर्थी के मौके पर एक शोभा यात्रा निकाली जानी थी, जिसके ध्वज के लिए दोस्तों ने कुछ डिजाइन करने को कहा था।

चार पहियों पर सवार मारुति नंदन

जाट ब्वॉय, हारे का सहारा और मॉम्स गिफ्ट को हनुमान स्टीकर ने पीछे छोड़ दिया है। तस्वीर की खास बात है कि नारंगी-सिंदूरी रंग में केवल हनुमान का क्रोधित चेहरा ही नजर आता है। इसके प्रति लोगों दीवानगी ऐसी है कि दिल्ली-एनसीआर में आपको क्रॉस कर आगे जाती हर तीसरी गाड़ी पर यह तस्वीर दिख जाएगी। लोगों ने इसे एंग्री हनुमान का नाम दिया है।

कहां से आई तस्वीर

सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि तस्वीर ने कर्नाटक से लेकर राजधानी का सफर बहुत जल्दी तय किया है। सबसे पहले बेंगलुरु की सड़कों पर दौड़ने वाली गाड़ियों में ही यह स्टीकर नजर आया था। इसके बाद सोशल मीडिया के सहारे यह तस्वीर देशभर में फैल गई। करण के मुताबिक, मैं यह पूरी तस्वीर बनाना चाहता था, लेकिन तब सिर्फ चेहरे की ही जरूरत थी। कई दिनों बाद मैंने बेंगलुरू की गाड़ियों पर स्टीकर के तौर पर इसे देखा। करण उत्तरी केरल के कासरगोड़ जिले में कुंबले गांव के निवासी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बहराइच: मंत्री लगा रहीं ठुमके, बुखार से बच्चों की मौत का क्रम जारी

बहराइच तथा पास के जिलों में संक्रामक बुखार