Home > गैजेट > मुकेश अंबानी ने बताया, हर दिन कितने लोग अपनाते हैं जियोफोन, आप भी जानिए…

मुकेश अंबानी ने बताया, हर दिन कितने लोग अपनाते हैं जियोफोन, आप भी जानिए…

रिलायंस जियो टेलीकॉम सेक्टर में बड़ी टेलीकॉम कंपनी के रूप में अपनी जगह बना चुका है. लेकिन सिर्फ जियो के नेटवर्क ने ही नहीं बल्कि जियोफोन ने भी फीचरफोन मार्केट में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी है. इसी बीच जियो के मुखिया मुकेश अंबानी ने ये जानकारी दी कि हर दिन 3 लाख से 5 लाख भारतीय जियोफोन अपना रहे हैं.

मुकेश अंबानी ने बताया, हर दिन कितने लोग अपनाते हैं जियोफोन, आप भी जानिए... ये जानकारी अंबानी ने लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान दी. यहां रिलायंस इंडस्ट्रीज को ‘ड्राइवर्स ऑफ चेंज’ अवॉर्ड दिया गया. जियो की ओर से पिछले साल जियोफोन लॉन्च किया गया था. ये एक 4G LTE फीचर फोन है, जिसे इच्छुक ग्राहक 1,500 रुपये का डिपॉजिट कर खरीद सकते हैं. इस दौरान अंबानी ने कहा कि भारत में जियोफोन तेजी से पॉपुलर हो रहा है और हर रोज करीब3-5 लाख लोग जियोफोन अपना रहे हैं.  

जियो की वजह से भारत दो साल के भीतर ही दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड डेटा यूज करने वाले देश बन गया है. मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो का आइडिया आने के बाद से रिलायंस ने भारत के फोन मार्केट में 31 बिलियन डॉलर (2.01 हजार करोड़ रुपये) का निवेश किया है. 2016 में शुरू हुआ जियो ने टेलीकॉम मार्केट में एंट्री के साथ ही तहलका मचा दिया है.

कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए अंबानी ने कहा कि जियो का आइडिया सबसे पहले मेरी बेटी ईशा ने 2011 में दिया था. तब वह येल यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी और छुट्टियों पर घर आई हुई थी. कॉलेज का कुछ काम करते हुए उसने कहा था कि पापा हमारे घर का इंटरनेट बहुत बुरा है.’ अंबानी ने कहा, ‘ईशा और उसका जुड़वा भाई आकाश भारत की युवा पीढ़ी हैं और ये जनरेशन बेस्ट बनने के लिए बहुत इंतजार नहीं करना चाहती. इन युवाओं ने मुझे यह मनवाया कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट वह तकनीक है जिससे भारत को दूर नहीं रखा जा सकता.’

रिलायंस जियो के जरिए अंबानी ने बेहद कम कीमतों इंटरनेट मुहैया करा कर भारतीय टेलीकॉम बाजार में तहलका मचाया. अब कंपनी देशभर के करीब 1.9 मिलियन स्कूल और 58,000 से ज्यादा यूनिवर्सिटीज को कनेक्ट करने की तैयारी में है.

Loading...

Check Also

SAMSUNG को लगा बड़ा झटका, लीक हुए GALAXY S10 के धाकड़ फीचर्स

सैमसंग का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 (Galaxy S10) होने वाला यही. अब तक इस फ़ोन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com