अब आपके व्यस्त होने पर GOOGLE ASSISTANT करेगा बात…

- in गैजेट

विश्व में टेक्नोलॉजी की फील्ड में डंका बजाने वाली दिग्गज कम्पनी ने हाल ही में अपने वार्षिक कॉन्फ्रेंस में यूजर्स के लिए एक नए फीचर का ऐलान किया है जिसके तहत अब यूजर्स को गूगल एक ऑनलाइन असिस्टेंट प्रोवाइड करेगा जो यूजर्स की तरफ से बात करेगा.  कपंनी ने इसमें AI टेक्नोलॉजी का यूज किया है जिसके तहत किसी भी तरह की बुकिंग के लिए अब यूजर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब आपके व्यस्त होने पर GOOGLE ASSISTANT करेगा बात...

गूगल ने इस फीचर को गूगल डुप्लेक्स नाम दिया है,  इस टेक्नोलॉजी के जरिए असिस्टेंट को तकनीक रूप से इतनी संभव बनाया जाएगा ताकि वह इंसानों की जगह पर खुद फ़ोन पर बात कर सके. इसमें गूगल असिस्टेंट खुद कॉल कर यूजर्स की जगह होटल या सैलून की बुकिंग कर सकेगा.गूगल असिस्टेंट को इस तरह से डिज़ाइन किया जाएगा ताकि वह बोलचाल की सामान्य भाषा को आसानी से समझ सके. 

गूगल की इस टेक्नोलॉजी को जल्द ही गूगल लांच करने वाला है, हालाँकि अभी इस पर काम चल रहा है, साथ ही गूगल इसकी आवाज़ पर खास काम कर रहा है, गूगल की कोशिश है कि इसकी आवाज़ को इंसानों की तरह बनाया जाए ताकि लोगों को समझने में आसानी रहे.गूगल असिस्टेंट पर करीब 50 करोड़ डिवाइस में इस्तेमाल किया जा रहा है, गूगल असिस्टेंट इस समय 30 भाषाओँ में दुनिया के करीब 80 देशों में काम कर रहा है. 

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभी अभी आई बड़ी खबर: इस दिन लांच होगी हीरो की XTREME 200R

दिल्ली: मोटर बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प 24 मई