अब Facebook से ऐसे मिलेगा फ्री वाईफाई, पढ़े पूरी खबर

आज के वक़्त में हमारा लगभग हर काम इंटरनेट के माद्यम से पूरा होता है. ऐसे में, सभी के स्मार्टफोन में मोबाइल डेटा की सुविधा भी प्रदान की जाती है जिससे हम इंटरनेट का लाभ उठा लेते है, लेकिन आमतौर पर, सभी के पास सीमित मोबाइल डेटा होता है. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में जानकारी दें रहे हैं जिससे आप कहीं भी Free WiFi से अपने फोन को कनेक्ट कर पाएंगे और इंटरनेट का उपयोग कर सकते है. 

Facebook से ऐसे मिलेगा फ्री वाईफाई: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्स फेसबुक फ्री Wifi यानी ऑफर भी पेश कर रहा है. आपको इसके लिए सिर्फ कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा और जिसके उपरांत बिना किसी परेशानी के मुफ्त इंटरनेट आप तक पहुंच सकता है. फेसबुक पब्लिक वाईफाई हॉटस्पॉट(Public WiFi Hotspot) की डिटेल्स भी पेश कर रहे है, जिसके जरिए आप मुफ्त इंटरनेट पा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको किसी दूसरी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह सुविधा एंड्रॉइड और iOS, दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर पेश किया जा चुका है.

फॉलो करें ये आसान स्टेप्स: Facebook के माध्यम से फ्री इंटरनेट पाने के लिए सबसे पहले अपने फोन पर फेसबुक का आधिकारिक App का इस्तेमाल कर रहे है , यहां आपको सबसे ऊपर, दाईं ओर दिए मेनू पर क्लिक करें और फिर ‘सेटिंग्स एंड प्राइवेसी’ के ऑप्शन पर चले जाए. यहां आपको ‘फाइंड वाईफाई’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा  इसके उपरांत आपको फेसबुक आसपास मौजूद पब्लिक वाईफाई हॉटस्पॉट्स की सूचना प्रदान करेगा.

यहां आपको जगह का नाम और मैप दोनों प्रकार से सूचना प्राप्त होगी.  अगर आपको हॉटस्पॉट नजर नहीं आ रहा है तो आप ‘सर्च अगेन’ पर क्लिक कर पाएंगे. जिसके उपरांत ‘सी मोर’ पर क्लिक करके ऑप्शन्स को ढूंढ सकते हैं. यहां आपको पेड और फ्री, दोनों प्रकार के हॉटस्पॉट के ऑप्शन भी दिया जा रहा है. इस तरह, आप कहीं भी बैठकर, अपने फेसबुक ऐप के जरिए फ्री वाईफाई की सुविधा उठा सकते है.

Back to top button