अब दाती महाराज का होगा पोटेंसी टेस्ट, पूछताछ के दौरान कुछ ऐसा रहा हाल

- in Mainslide, राष्ट्रीय

रेप के आरोप में फंसे जाने-माने ज्योतिषाचार्य और धर्मगुरु दाती महाराज दूसरी बार पूछताछ में शामिल होने के लिए दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे. क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट CP आलोक कुमार ने खुद इस बार दाती महाराज से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान दाती महाराज खुद को बेगुनाह बताकर फूट-फूटकर रोने लगे. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को इस मामले में अहम सबूत मिले हैं और अब क्राइम ब्रांच दाती महाराज का पोटेंसी टेस्ट करवा सकती है.अब दाती महाराज का होगा पोटेंसी टेस्ट, पूछताछ के दौरान कुछ ऐसा रहा हाल

दाती महाराज शुक्रवार की सुबह 10 बजे के करीब क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे थे. पुलिस के मुताबिक इस मामले में दाती महाराज से जुड़े तीन अहम किरदारों सचिन जैन अभिषेक अग्रवाल और नवीन गुप्ता से भी पूछताछ की जा सकती है.

पुलिस का कहना है कि अब तक जांच में ऐसे सबूत नहीं मिले हैं, जिसके चलते दाती महाराज को गिरफ्तार करना पड़े. हालांकि क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज को को क्लीन चिट भी नहीं दी है. पुलिस का कहना है कि आने वाले दिनों में पीड़िता ने अपनी शिकायत में जिन दो महिलाओं के नाम बताये थे उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक दाती ने अपनी बेगुनाही के कुछ अहम सबूत क्राइम ब्रांच को सौंपे हैं, जिनकी क्राइम ब्रांच बारीकी से जांच कर रहा है. वहीं केस से जुड़े तमाम लोगों के मोबाइल कॉल डीटेल्स भी खंगाले जा रहे हैं.

घटना वाली पूरी रात पूजा-पाठ, हवन कर रहे थे दाती महाराज

क्राइम ब्रांच सूत्रों के हवाले से खबर दाती महाराज रेप केस मामले में एक अहम खुलासा हुआ है. अब तक की जांच में सामने आया है कि पीड़िता ने दिल्ली के शनिधाम आश्रम में रेप की जिस तारीख 9 जनवरी 2016 का जिक्र किया है, उस दिन पूरी रात दाती महाराज पूजा पाठ हवन यज्ञ में व्यस्त था.

क्राइम ब्रांच को इसके कुछ सबूत भी मिले हैं. कुछ इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी इसमें शामिल हैं, जिनकी फोरेंसिक जांच करवाकर सत्यता करवाई जाएगी. वहीं राजस्थान के पाली स्थित आश्रम में जिन तीन तारीखों पर रेप होने का आरोप पीड़िता ने लगाया है, उसकी अलग से जांच जारी है. मामले में तीन किरदार क्राइम ब्रांच की रडार पर हैं, जिन्हें जल्द पूछताछ में शामिल किया जाएगा. सचिन जैन और अभिषेक अग्रवाल और नवीन गुप्ता. पीड़ित लड़की, दाती महाराज, सचिन जैन, अभिषेक अग्रवाल, नवीन और पीड़िता के पिता के मोबाइल कॉल डीटेल्स भी खंगाले जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला: बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड मामले में समाज