अब अमित शाह से इस तरह से कार्यकर्ता कर सकेंगे सीधा संवाद

- in गजब

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में आरोप लगते रहे हैं कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से आम कार्यकर्ताओं की पहुंच काफी दूर है. एक आम कार्यकर्ता उनसे संवाद नहीं स्थापित कर पाता है. शायद कार्यकर्ताओं के इसी शिकायत को दूर करने के लिए अमित शाह ने एक खास प्लानिंग की है, जिसके तहत बीजेपी कार्यकर्ता सीधे अमित शाह तक अपनी बात पहुंचा पाएंगे. हालांकि अभी यह सुविधा केवल दिल्ली में शुरू की गई है. मोबाइल में बटन दबाते ही कार्यकर्ता अमित शाह से सीधा संवाद कर पाएंगे. अब अमित शाह से इस तरह से कार्यकर्ता कर सकेंगे सीधा संवाददिल्ली की बीजेपी इकाई ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सैकड़ों व्हाट्सऐप ग्रुप बनाए हैं और हर एक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सदस्य बनाया गया है, ताकि उन्हें ‘सीधे सूचना’ मिल सके. दिल्ली की बीजेपी इकाई 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मंडल स्तर पर टीमों का नए सिरे से गठन कर रही है और पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को व्हाट्सऐप सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ला रही है. 

दिल्ली बीजेपी इकाई के मीडिया मामलों के प्रमुख एवं सोशल मीडिया इकाई के सह – प्रभारी नीलकांत बख्शी ने बताया, ‘हम पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. अब तक , 1800 से ज्यादा व्हाट्सऐप ग्रुप बनाए गए हैं और इसकी संख्या बढ़ ही रही है. इस कदम का लक्ष्य सीधे सूचना मुहैया कराना और फर्जी खबरों पर रोक लगाना है.’ व्हाट्सऐप के हर ग्रुप में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और दिल्ली के बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी के संपर्क नंबर होंगे. 

पिछले महीने एक बैठक में शाह ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को फर्जी समाचार पोस्ट करने और गलत संदेश फैलाने से बचने की हिदायत की थी. उनका कहना था कि इससे पार्टी की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचता है. 

उन्होंने बताया कि पार्टी ने आने वाले महीनों में जिला और मंडल स्तर पर सोशल मीडिया को लेकर बैठकें करने की योजना बनाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश और बीजेपी नेतृत्व वाली राजग सरकार की उपलब्धियों को सोशल मीडिया पर फैलाने के लिए बैठकें की जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

1 साल के बाद वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, तोड़ डाले एक साथ 3 विश्व रिकॉर्ड

आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात