राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए जारी किए नोटिफिकेशन, आवेदन इस तारीख से

 Rajasthan Lab Assistant Recruitment 2022: माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों में प्रयोगशाला सहायक की सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने राज्य सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग में 1012 प्रयोगशाल सहायक की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा बुधवार, 16 मार्च 2022 को जारी विज्ञापन (सं.04/2022) के अनुसार विज्ञान, भूगोल और गृह विज्ञान विषयों में प्रयोगशाला सहायक की भर्ती की जानी है। इनमें भूगोल के लिए 128, गृह विज्ञान के लिए 37 रिक्तियां और शेष विज्ञान के लिए हैं।

राजस्थान प्रयोगशाला सहायक भर्ती के लिए आवेदन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा की जाने वाली राजस्थान प्रयोगशाला सहायक भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर निर्धारित तारीख पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू होगी और उम्मीदवार 23 अप्रैल 2022 तक आवेदन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 450 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे।

प्रयोगशाला सहायक के लिए निर्धारित योग्यता

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों में प्रयोगशाला सहायक पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषयों के साथ सीनियर सेकेंड्री की परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए और देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में कार्य करने एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के राजस्थान सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी एवं अन्य विवरणों के लिए राजस्थान प्रयोगशाला सहायक भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

Back to top button