अभी-अभी: आयी देश के लिए एक और बुरी खबर, नहीं रहे पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यन

पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यन का सोमवार सुबह 79 साल की उम्र में निधन हो गया है. टीएसआर देश के सबसे बड़े अधिकारियों में से एक रहे हैं. IAS एसोसिएशन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. सुब्रमण्यन के निधन पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई बड़े सचिवों ने मौत पर दुख जताया है. उनका जन्म 11 दिसंबर,  1938 को थंजावुर में हुआ था.

अभी-अभी: आयी देश के लिए एक और बुरी खबर, नहीं रहे पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यन

IAS एसोसिएशन की तरफ से ट्वीट किया कि टीएसआर सुब्रमण्यन की मौत से सभी को दुख पहुंचा है. वह देश के सबसे सीनियर IAS अधिकारियों में से एक थे. उनका अंतिम संस्कार शाम 5.30 बजे लोधी रोड शमशान घाट पर किया जाएगा.

2013 में सुप्रीम कोर्ट टीएसआर सुब्रमण्यन समेत अन्य पूर्व अधिकारियों की याचिका पर आदेश दिया था कि ब्यूरोक्रेट्स पर राजनीतिक दबाव ना डाला जाए. और ब्यूरोक्रेट्स का कार्यकाल फिक्स किया जाए.

कर्नाटक में तेज हुई सियासत, राहुल गांधी और अमित शाह आए आमने-सामने

टीएसआर सुब्रमण्यन उत्तर प्रदेश से 1961 कैडर बैच के सदस्य थे. वह 1 अगस्त 1996 से 1 मार्च 1998 तक कैबिनेट सचिव रहे थे. इसके अलावा वे टैक्सटाइल मंत्रालय में भी सचिव के पद पर रह चुके थे. सितंबर, 1999 से नवंबर 2011 तक सुब्रमण्यन एचसीएल में नॉन एक्सक्यूटीव डॉयरेक्टर का पद भी संभाला था. वे शिव नादर यूनिवर्सिटी के चांसलर और फाउंडर मेंबर में से एक रहे हैं.

You may also like

रिपोर्ट के मुताबिक, कैंसर की सबसे बड़ी वजह है ये एक चीज

कैंसर के खतरे के मामले में मोटापा अब