सिर्फ कपिल ही नहीं बल्कि कई ये स्टार भी रह चुके हैं डिप्रेशन के शिकार

फिल्में, नाइट शूटिंग, हिट फिल्में, रेड कार्पेट, पेज 3 पार्टीज, फोटोशूट, ग्लैमर इन्हीं चीजों से एक सेलिब्रिटी की पहचान होती है। ये सिलब्रिटी भले ही लोगों के दिलों पर राज करते हैं लेकिन इस चमचमाती दुनिया के पीछे इन स्टार्स की असली लाइफ छुप सी जाती है। सिर्फ आम इंसान ही नहीं बल्कि ये सेलिब्रिटी भी डिप्रेशन जैसी बिमारियों के शिकार होते हैं। इस चमकती लाइफ के पीछे भी इन स्टार्स की काफी मेहनत और परेशानियां होती हैं, जो नॉर्मली किसी को दिखाई नहीं देती। बॉलीवुड में भी ऐसे कई स्टार हैं, जो डिप्रेशन जैसी समस्याओं जूझ चुके हैं या अभी भी झेल रहे हैं।

Not only Kapil but also many stars have been victims of depression

जरीन खान ने कहा- इस वजह से करती हूँ B ग्रेड फिल्में!

कपिल शर्मा का चल रहा है इलाज

आए दिन शूटिंग कैंसल होने की खबरों से चर्चा में रहने वाले कपिल असल में डिप्रेशन का सामना कर रहे हैं। एक टीवी इंटरव्यू में कपिल की बहन ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि कपिल इन दिनों डिप्रेशन का सामना कर रहे हैं और उनकी इस बीमारी के बारे में फैमिली में भी किसी को नहीं बताया है। कपिल का बार-बार शूटिंग पर तबियत खराब हो जाना, जिसे लोग उसका अनप्रोफेशनल बर्ताव बता रहे हैं, असल में वह डिप्रेशन है और वह उसका ट्रीटमेंट ले रहे हैं।

ठीक से शूटिंग भी नहीं कर पा रही थी
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी दीपिका को भले की करियर में काफी सफलता मिल गई हो, लेकिन एक समय वह भी था जब वह डिप्रेशन की समस्या से जूझ रही थीं। फिल्म की सफलता और रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने के बाद भी दीपिका अपनी लाइफ से खुश नहीं थीं। उन्होंने एक इंग्लिश पेपर को दिए इंटरव्यू में बताया था कि, ‘मुझे कुछ समझ नहीं आता था कि मैं क्या करूं, कहां जाऊं, मैं बस सोती रहती थी’। लेकिन दीपिका ने इसे एक चैलेंज की तरह लिया। दवाइयों के साथ-साथ उन्होंने मेडीटेशन करना शुरू किया और डिप्रेशन से बड़ी समस्या से फाइट की।

सफलता के बाद शाहरुख थे डिप्रेशन का शिकार

कम उम्र में ही खुद के दम पर बॉलीवुड में कदम जमाने वाले शाहरुख खान भी एक समय में डिप्रेशन जैसी बीमारी को झेल चुके हैं। लगभग हर फिल्म में सफलता मिलने के बाद और करियर में इस मुकाम पर पहुंचने के बावजूद शाहरुख अल्जाइमर जैसी बीमारी परेशान थे। हालांकि, उन्होंने अपनी इस समस्या का कारण कंधे में लगी चोट को बताया था। उन्होंने बताया था कि अपने कंधे की चोट के कारण वह काफी परेशान थे और खुद को बेहद कमजोर और लाचार महसूस कर रहे थे। लेकिन किंग खान ने भी डिप्रेशन को खुद पर हावी नहीं होने दिया और जल्द ही इलाज के बाद इससे बाहर आ गए।

अनुष्का ने भी किया इसका खुलासा
शाहरुख के साथ फिल्मों में एंट्री करने वाली अनुष्का भी न जाने किस कारण से डिप्रेशन में थी। साल 2015 में अनुष्का ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह डिप्रेशन से गुजर रही हैं और इसका ट्रीटमेंट भी करवा रही हैं। अनुष्का ने बताया था कि यह एक बॉयोलॉजिकल प्रॉब्लम है और मेरी फैमिली में डिप्रेशन का इतिहास रहा है। मुझे यह बात बताने में कोई शर्म नहीं आ रही। इस परेशानी से बाहर आने के लिए उन्हें काफी लंबा इलाज करना पड़ा था। और अब वह बिल्कुल ठीक हैं।

Back to top button