ट्रंप ने कहा- सिर्फ तस्वीरें खिंचवाने के लिए नहीं…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की अगले हफ्ते सिंगापुर में ऐतिहासिक मुलाकात होगी. इस ऐतिहासिक मुलाकात से पहले ट्रंप ने कहा कि किम जोंग उन के साथ वार्ता की तैयारी पूरी हो गई है.ट्रंप ने कहा- सिर्फ तस्वीरें खिंचवाने के लिए नहीं...

ट्रंप ने कहा कि 12 जून को सिंगापुर में किम के साथ होने वाली उनकी मुलाकात सिर्फ तस्वीरें खिंचाने का अवसर नहीं बल्कि इससे कहीं बढ़कर होगी.

सिंगापुर ने मंगलवार की ऐतिहासिक वार्ता के लिये पर्यटक रिसॉर्ट द्वीप सेंटोसा के एक विशेष स्थल को चुना है. माना जाता है कि इस वार्ता को दुनिया भर से 2,500 से अधिक पत्रकार कवर करेंगे. बहरहाल शुरुआत में इस बात को लेकर अनिश्चितता थी कि वार्ता आखिरकार कहां होगी.

ट्रंप ने अमेरिका की यात्रा पर आए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ ओवल ऑफिस में मीडिया की मौजूदगी में कहा कि मैं समझता हूं कि मैं पूरी तरह से तैयार हूं. मुझे नहीं लगता कि मुझे बहुत अधिक तैयारी की जरूरत है. यह रवैया के बारे में है. यह चीजों को करने की इच्छाशक्ति के बारे में है. लेकिन मुझे लगता है कि मैं लंबे समय से इस वार्ता के लिये तैयारी कर रहा हूं.

उन्होंने कहा कि जैसा कि दूसरी ओर से भी हो रहा है… वे भी लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं. इसलिए यह तैयारी का सवाल नहीं है बल्कि सवाल यह है कि लोग इसे होने देना चाहते हैं या नहीं और हमें पता है कि यह बहुत जल्द होगा.

एक सवाल के जवाब में अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि यह महज फोटो खिंचाने के अवसर से भी कहीं अधिक होगा. अगले सप्ताह होने वाली अमेरिका-उत्तर कोरिया की वार्ता से पहले ट्रंप से बातचीत के लिए जापान के प्रधानमंत्री अमेरिका की यात्रा पर हैं.

[/divider]

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चीन का कर्ज बढ़कर 2,580 अरब डॉलर हुआ

चीन का बढ़ता कर्ज अब 2,580 अरब डॉलर