इस लड़के के लिए 11000 वोल्ट भी नहीं है कुछ, नहीं लगता है करंट

- in ज़रा-हटके

हर साल बिजली काे करंट से तमाम लोगों की जान चली जाती है, लेकिन हरियाणा के सोनीपत में रहने वाले एक युवक को बिजली से बिल्कुल डर नहीं लगता. शायद भगवान ने उसे कोई ऐसी ताकत दी है जिससे वो बिजली की सप्लाई के दौरान किसी तरह का विद्युत तार पकड़ देता है लेकिन उसे किसी तरह का कोई करंट नहीं लगता.इस लड़के के लिए 11000 वोल्ट भी नहीं है कुछ, नहीं लगता है करंट

ये लड़का है हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है. जिसका नाम दीपक जांगड़ा हैदीपक अभी साल का है. लेकिन उसके कारनामे देखकर लोग अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाते क्योंकि वोल्ट बिजली के झटके से जहां किसी भी इंसान की मौत हो सकती हैं. वहीं दीपक पर हजार वोल्ट का भी कोई असर नहीं होता बता दें कि पांच सौ घरों को रोशन करने की क्षमता वाली बिजली के तारों को दीपक बिना की सावधानी के पकड़ लेता है.

बता दें कि दीपक के बदन पर कई एक्सपेरिमेंट हो चुके हैं. दीपक की मानें तो वो यह देखना चाहता है कि कितनी वोल्ट के करंट के बाद उन्हें वाकई करंट महसूस होगा. दीपक कहता है कि तीन साल पहले वह हीटर ठीक कर रहा था और नंगे हाथों से उसने वह ठीक कर दिया यानी उसे करंट नहीं लगा.

दीपक के मुताबिक, एक दिन उसने खुले तार को गलती से छू लिया था, लेकिन उस पर इसका असर ही नहीं हुआ. तब उसे पता चला कि बिजली के झटके का उसके शरीर पर कोई असर नहीं होता. 11 हजार वोल्ट बिजली का झटका भी आसानी से सहन कर जाता है. दीपक अपने इस अनोखे हुनर के बारे में कहते हैं कि, “यह हुनर भगवान का दिया गया एक तोहफा है, मैं खुद को बहुत भाग्यशाली समझता हूं क्योंकि मैं वह कर सकता हूं जो कि कोई नहीं कर सकता है. मैं अपनी इस पावर को खोना नहीं चाहता हूं.” दीपक को बिजली का करंट ना लगने से हर कोई हैरान है. डॉक्टर ने भी दीपक के कुछ टेस्ट किए लेकिन उसका कोई रिजल्ट नहीं निकला और वह हर टेस्ट में नॉर्मल पाया गया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ऐसे हुई थी मुमताज की मौत, साल तक एकांत में रहे थे शाहजहा

17 जून 1631 में मुमताज की मौत हुई