नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका पर लगाये ये बड़े आरोप

एक बार फिर उत्तर कोरिया और अमेरिका के संबंधों में खटास आती नजर आ रही है. उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने अमेरिका पर नॉर्थ कोरिया के खिलाफ युद्ध शुरू करने की आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां एक तरफ अमेरिका चेहरे पर मुस्कुराहट लिए उत्तर कोरिया के साथ संवाद कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ वह युद्ध की साजिश भी रच रहा है.नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका पर लगाये ये बड़े आरोप

अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन के मुताबिक, उत्तर कोरियाई अखबार रोडोंग सिनमुन में प्रकाशित यह बयान एक दक्षिण कोरियाई रेडियो की उस रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें कहा गया कि उत्तर कोरिया पर हमला करने के मकसद से अमेरिकी सुरक्षा बलजापान में सैन्य अभ्यास कर रहे हैं.

उत्तर कोरियाई अखबार रोडोंग सिनमुन ने कहा है कि हम अमेरिका के दोहरे रवैये पर ध्यान दे सकते हैं, क्योंकि यह अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ संवाद करते हुए मानव हत्याओं की विशेष इकाइयों के साथ गुप्त सैन्य अभ्यास में व्यस्त है. अखबार ने कहा है, अगर अमेरिका सोचता है कि किसी को ‘गनबोट कूटनीति’ के माध्यम से उखाड़ फेंक सकता है, तो यह उसकी भूल होगी. अतीत में वह अपनी इस सर्वशक्तिमान हथियार का इस्तेमाल करता था और अपने नापाक इरादे को पूरा करता था.

युनाईटेड स्टेट्स फोर्सेज जापान (यूएसएफजे) ने सीएनएन को सोमवार को बताया कि उत्तर और दक्षिण कोरिया की मीडिया रिपोर्टों में जिन सैन्य अभ्यास का जिक्र किया गया है, उस बारे में कोई जानकारी नहीं है. यूएसएफजे के सार्वजनिक मामलों के निदेशक कर्नल जॉन ह्यूचसन ने कहा, आम तौर पर, हमारे सहयोगियों और क्षेत्र के सहयोगियों और क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के हितों में हमारी प्रतिबद्धताओं के समर्थन में जापान से हर दिन अमेरिकी विमान और जहाजों को संचालित किया जाता है.

Back to top button