Nokia XR20 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर के बारे में…

Nokia XR20 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। यह स्मार्टफोन military-grade डिजाइन के साथ आता है। यह डिवाइस अत्यधिक तापमान और पानी के नीचे करीब एक घंटे तक काम करने में सक्षम है। प्रमुख स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में क्वालकॉम का Snapdragon 480 प्रोसेसर और डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इतना ही नहीं नए डिवाइस में पावरफुल बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 2 दिन का बैकअप देती है।

Nokia XR20 की स्पेसिफिकेशन

Nokia XR20 स्मार्टफोन में डुअल-सिम स्लॉट है। यह डिवाइस Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। इसकी स्क्रीन की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass Victus का उपयोग किया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में Snapdragon 480 SoC मिलेगी।

Nokia XR20 का कैमरा

Nokia XR20 Zeiss optics के साथ आता है। इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें पहला 48MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए XR20 स्मार्टफोन में 8MP का कैमरा मिलेगा। नोकिया एक्सआर 20 के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें OZO spatial ऑडियो रिकॉर्डिंग और विंड-न्वाइज कैंसिलेशन फीचर दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को Action Cam और SpeedWarp मोड मिलेगा।

Nokia XR20 की बैटरी और कनेक्टिविटी

नोकिया एक्सआर 20 स्मार्टफोन में 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस फोन में 4630mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W वायर और 15W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके अलावा यूजर्स को स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, हेडफोन जैक और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

Nokia XR20 की कीमत

Nokia XR20 स्मार्टफोन की कीमत 46,999 रुपये है। इस कीमत में 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। इस फोन की प्री-बुकिंग 20 अक्टूबर और सेल 30 अक्टूबर से शुरू होगी। वहीं, यह फोन Granite और Ultra ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =

Back to top button