Nokia ने अपने नए स्मार्टफोन Nokia C12 को किया लॉन्च, मिलेंगे ये जबर्दस्त फीचर्स

नोकिया (Nokia) ने मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन Nokia C12 को लॉन्च कर दिया है। नोकिया का यह फोन एंट्री लेवल सेगमेंट में आया है। इसमें कंपनी 2जीबी रैम और 4जीबी का इंटरनल स्टोरेज दे रही है। फोन में 3000mAh की बैटरी और 8 मेगापिक्सल का मेन कैमरा लगा है। कंपनी ने इस फोन को अभी यूरोप के कुछ देशों में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 119 यूरो (करीब 10,500 रुपये) है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी इसकी जल्द एंट्री होगी। फिलहाल आइए जानते हैं नोकिया के इस फोन में क्या कुछ है खास।

नोकिया C12 के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 1600×720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.3 इंच का एचडी+ डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह डिस्प्ले 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो और 60Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। नोकिया C12 2जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A चिपसेट दे रही है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में आपको एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा देखने को मिलेगा। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है। फोन में दिया गया फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता है। ओएस की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 12 गो एडिशन पर काम करता है।

नोकिया के इस फोन में 3000mAh की बैटरी लगी है। यह बैटरी 5 वॉट की चार्जिंग के साथ आती है। बैटरी चार्ज करने के लिए इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट लगा हुआ है। कंपनी ने इस फोन को डार्क स्यान, लाइट मिंट और चारकोल में लॉन्च किया है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ड्यूल सिम, 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

Back to top button