आप व कांग्रेस में गठबंधन पर फिलहाल कोई बात नहीं: सुखपाल खैहरा

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ले कहा कि फिलहाल कांग्रेस आैर आप के गठबंधन की कोई बात नहीं है। अभी इस बारे में बात करने का सही समय नहीं है। आप व कांग्रेस के गठबंधन को लेकर कुछ खबरें सामने आई थीं, लेकिन कांग्रेस से गठबंधन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं है। इसके साथ ही खैहरा ने पंजाब आप में खींचतान व विवाद के बीच अपना शक्ति प्रदर्शन किया। उनके द्वारा बुलाई गई बैठक में पार्टी के 20 विधायकों में से 16 विधायक शामिल हुए।आप व कांग्रेस में गठबंधन पर फिलहाल कोई बात नहीं: सुखपाल खैहरा

आप विधायकों की बैठक में नेता विपक्ष ने कहा, अभी सही समय नहीं

विधानसभा परिसर स्थित पार्टी दफ्तर में हुई बैठक में चार विधायक प्रो. बलजिंदर कौर, जय किशन, मनजीत सिंह और एडवोकेट एचएस फूलका शामिल नहीं हुए। बलजिंदर कौर विधानसभा की कमेटी की बैठक में जरूर शामिल हुई थीं, लेकिन वह खैहरा की बैठक में शामिल नहीं हुईं। 

बैठक में पहुंचे 16 विधायक, फूलका समेत चार ने नहीं लिया हिस्सा

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में खैहरा ने पार्टी के सह प्रभारी डॉ. बलबीर सिंह के साथ हुए विवाद को लेकर कहा कि वह इस मुद्दे पर मीडिया में कोई बात नहीं करना चाहते। यह मामला मनीष सिसोदिया की जानकारी में है। उनकी तरफ से इस मामले में क्या फैसला किया जाता है, उसके बाद तय करेंगे कि क्या करना है। बैठक में डॉ. बलबीर सिंह व खैहरा के बीच पैसे लेने के आरोपों को लेकर चल रही खींचतान पर भी विचार किया गया। हालांकि, खैहरा ने इस पर टिप्पणी से इन्कार कर दिया। बैठक में बहिबल कलां व बरगाड़ी कांड में पीडि़तों को न्याय दिलाने में हो रही देरी का मुद्दा भी उठाया गया।

शक्ति प्रदर्शन में आगे निकले खैहरा

खैहरा की ओर से डॉ. बलबीर सिंह के खिलाफ खोले गए मोर्चे की सियासी कूटनीति व पार्टी फ्रंट पर निशाने पर आने के बाद खैहरा मंगलवार की बैठक में 16 विधायकों को जुटाने में कामयाब रहे। ऐसा करके उन्होंने डॉ. बलबीर सिंह को  संदेश दे दिया है कि अब भी वह पार्टी में ज्यादा कमजोर स्थिति में नहीं हैं। जरूरत पड़ने पर वह विधायकों की संख्या बल के दम पर सियासी उलटफेर भी कर सकते हैं। अभी तक खैहरा की बैठक में 10 से 12 विधायक ही भाग लेते रहे हैं।

केंद्र से मांग, विधायकों को कनाडा से लौटाने पर हस्तक्षेप करे

बैठक के बाद आप विधायकों ने स्पीकर राणा केपी सिंह से मुलाकात करके उन्हें आप विधायकों कुलतार सिंह संधवा व अमरजीत सिंह संदोआ को कनाडा एयरपोर्ट से वापस भेजने के मामले को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आप विधायकों ने मांग की है कि स्पीकर केंद्र सरकार से इस बारे में हस्तक्षेप की मांग करें, क्योंकि जनता की ओर से चुने गए प्रतिनिधियों को एयरपोर्ट पर क्यों रोका गया। दोनों विधायकों को इमीग्रेशन अफसरों ने इसलिए एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया था, क्योंकि वह फैमिली वीजा पर निजी दौरे की सूचना देकर बिना परिवार के अकेले ही गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद