अब WHATSAPP पर चैट करने के लिए नंबर सेव करने की नही पड़ेगी जरुरत

- in गैजेट

दुनिया में सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली मैसेजिंग ऐप्प व्हाट्सएप्प लेकर आया है, अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर्स जिसके जरिए अब बिना नंबर सेव किए हम किसी से भी बात कर सकते है. हाल ही में कुछ सालों से देखा जाए तो व्हाट्सएप्प दुनिया का सबसे अच्छा मैसेजिंग ऐप्प बन चूका है. वहीं करोड़ो लोग रोजाना व्हाट्सएप्प का रेगुलर उपयोग करते है. इसी चीज को ध्यान में रखते हुए व्हट्सएप्प आए दिन अपने यूजर्स को फीचर के रूप में नए-नए तोहफें देते रहता है. 

व्हाट्सएप्प के लांच किए गए इस फीचर का नाम है ‘क्लिक टू चैट’, व्हाट्सएप्प में अभी तक ऐसा कोई फीचर नहीं था जिसके जरिए बिना नंबर सेव किए किसी भी कांटेक्ट से बात की जा सके, इस कारण कई बार यूजर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जिसपर अब व्हाट्सएप्प ने काम कर लिया है. अब आपका काम सिर्फ एक लिंक पर हो जाएगा. 

कैसे बनाए लिंक: लिंक बनाने के लिए https://api.whatsapp.com/send?phone= का इस्तेमाल करें और उस कॉन्टैक्ट का फोन नंबर इंटरनेशनल फॉर्मेट में डालें. गौर करें फोन नंबर डालने के दौरान 0, ब्रैकेट या डैश नहीं होने चाहिए. उदाहरण के लिए Use: https://api.whatsapp.com/send?phone=9977748877. गलती से भी इस तरह नंबर न डाले https://api.whatsapp.com/send?phone=+089-(997)7748877.

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Samsung Galaxy Note 9 इस मॉडल की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश, जाने इसकी कीमत

सैमसंग का नया फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट 9, 22 अगस्त