गाजीपुर के मुख्य विकास अधिकारी रहे नीतीश्वर कुमार बनेगे जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रमुख सचिव

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के लिए प्रमुख सचिव की तलाश पूरी हो गई है. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रमुख सचिव पद पर केंद्र सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी नीतीश्वर कुमार को नियुक्त किया है.

केंद्र सरकार ने नीतीश्वर कुमार की नियुक्ति पर मुहर लगा दी है. नीतीश्वर कुमार यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. नीतीश्वर कुमार इस समय राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीआई) के सदस्य सचिव पद पर तैनात हैं. नीतीश्वर कुमार जल्द ही श्रीनगर पहुंचकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रमुख सचिव का पद ग्रहण करेंगे.

यूपी कैडर के आईएएस नीतीश्वर कुमार की गिनती मनोज सिन्हा के चहेते अधिकारियों में होती है. देश की सर्वोच्च सेवा में रहते हुए भी साहित्य सृजन में लगातार संलग्न रहने वाले नीतीश्वर कुमार तब मनोज सिन्हा के साथ ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के पद पर भी तैनात रहे थे, जब सिन्हा रेल राज्यमंत्री के रूप में मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा थे.

नीतीश्वर कुमार अपनी सेवा के शुरुआती दिनों में मनोज सिन्हा के गृह जनपद गाजीपुर में भी तैनात रह चुके हैं. वे गाजीपुर के मुख्य विकास अधिकारी रहे थे. तब मनोज सिन्हा गाजीपुर के सांसद थे.

Back to top button