जाते-जाते निर्भया अपनी माँ से कह गई थी ऐसी बात, जिसे पढ़कर आपकी आंखों से निकल जाएंगे आंसू

जब भारत में निर्भया केस हुआ तो हर कोई सकते में आ गया था. निर्भया केस के बाद पूरी दुनिया में भारत को शर्मिंदा होना पड़ा था ख़ैर अब इस केस के दोषियों को कोर्ट सजा दे चुकी है. निर्भया के माता-पिता ने बेटी के दोषियों को मिली सजा का स्वागत किया है. ऐसे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि अपने आखिरी वक्त में निर्भया ने अपनी मां से क्या कहा था. निर्भया ने जो लिखा था उसे पढ़कर आपकी आंखों से भी आंसू निकल आएंगे.

जाते-जाते निर्भया अपनी माँ से कह गई थी ऐसी बात, जिसे पढ़कर आपकी आंखों से निकल जाएंगे आंसूअपने आखिरी पत्र में निर्भया ने लिखा था कि, ‘माँ मुझे बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है. ये दर्द मुझसे सहा नहीं जा रहा है, माँ-पापा मुझे माफ़ कर देना. आप चाहते थे कि मैं फिजियोथेरेपिस्ट बन जाऊं लेकिन आज मैं इतनी पीड़ा में हूँ कि मुझे खुद एक फिजियोथेरेपिस्ट की आवश्यकता पड़ रही है. आज मैं अपने ही हाल को बर्दाश्त नहीं कर पा रही हूँ माँ.’

इसके साथ ही निर्भया ने अपने पत्र में लिखा कि, ‘माँ मुझे इतना दर्द महसूस हो रहा है कि मैं ठीक से सांस भी नहीं ले पा रही हूँ. आज भी जब मैं आंखें बंद करके सोने की कोशिश करती हूँ तो वो दरिंदे मेरी आँखों के सामने आ जाते हैं माँ, और बुरी तरह मेरा जिस्म नोचते हैं. माँ मैं न ठीक से जी पा रही हूँ और ना ही मर पा रही हूँ’. इस ख़त को अगर आपने ध्यान से पढ़ा होगा तो जरुर आपकी आँखों में भी आंसू आए होंगे. इस ख़त को पढ़ने के बाद निर्भया की माँ पर क्या बीती होगी ये भी आप अंदाजा लगा सकते हैं.

Back to top button